CBSE 10th, 12th Result date Updates: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के समस्त 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं को अपनी परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार है। अब सीबीएसई बहुत ही जल्द 10वीं और 12वीं का परिणाम घोषित करने की पूरी तैयारी में है। हालांकि सीबीएसई द्वारा आज यानी 20 जुलाई 2021 को कक्षा 10वीं का रिजल्ट घोषित करने की तारीख के बारे में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन बोर्ड ने अभी तक इस बारे में कोई भी पुष्टि नहीं की है। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं का रिजल्ट कभी भी घोषित किया जा सकता है। लेकिन अभी तक इसके बारे में बोर्ड की तरफ से किसी भी तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। हम सभी छात्रों को सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर 10वीं के परिणाम की तारीख और सीबीएसई 12वीं के परिणाम की तारीख के बारे में जानने का सुझाव देते हैं।

जानकारी के लिए आपको बतादें कि कोविड-19 से आज देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया त्रस्त है, और इसी महामारी से देश के बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए सरकार द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया गया था। इसी फैसले के चलते सरकार के सामने बोर्ड के सभी विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम को घोषित करने की एक बड़ी चुनौती सामने आ गई थी। जिसके समाधान के लिए एक कमेटी का गठन किया गया था। जो एक फॉर्मूले के आधार पर बोर्ड के सभी विद्यार्थियों का रिजल्ट घोषित किया जाना तय हुआ था।

बोर्ड के सभी छात्र और छात्राओं को अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार है एवं आगामी कक्षा की पढ़ाई भी इस रिजल्ट के कारण बाधित है इन्ही सब विषय को ध्यान में रखते हुए कोर्ट ने बोर्ड को 30 जुलाई तक सभी रिजल्ट घोषित करने के निर्देश दिए हैं। हालाकि यह बात तो तय है कि बोर्ड 30 जुलाई तक कैसे भी सभी बच्चों के रिजल्ट घोषित कर देगा। लेकिन अभी तक इसे लेकर किसी भी तारीख का ऐलान नहीं किया गया है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags