CBSE 10th Result 2022। देश में लाखों छात्र सीबीएसई 10वीं के परिणाम का बेसब्री से इंतजार है। ऐसी संभावना जताई जा रही थी सीबीएसई कक्षा 10 के परिणाम जून के अंत तक जारी किए जा सकते हैं, लेकिन सीबीएसई अधिकारियों ने अब कहा है कि 10वीं कक्षा के परिणाम जून माह में जारी नहीं किए जाएंगे। सीबीएसई अधिकारियों ने कहा है कि अभी तक 10वीं के परिणाम की तारीख को लेकर कोई अपडेट नहीं है। अधिकारी भी संभावित तारीखों को बारे में अभी कुछ बता नहीं रहे हैं। हालांकि सीबीएसई के परीक्षा के परिणाम जब जारी किए जाएंगे तो छात्र cbseresults.nic.in तथा cbse.gov.in पर चेक कर सकते हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कि CBSE 10वीं का परिणाम 4 जुलाई तक आ सकता है।

CBSE Class 10th and 12th Results 2022 Kab Aayega

CBSE कक्षा 10 परिणाम मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी हो गई है और 12 क्लास की मूल्यांकन प्रक्रिया अभी भी कुछ केंद्रों पर लंबित है। बोर्ड वर्तमान में उन छात्रों के बारे में जानकारी एकत्र करने के चरण में है, जो COVID या संबंधित कारणों से परीक्षा में चूक गए हैं। बोर्ड टर्म 1 और टर्म 2 वेटेज पर भी अपेक्षित रूप से काम कर रहा है। परीक्षा परिणाम में देर पर CBSE के वरिष्ठ समन्वयक देबाशीष ने कहा कि रिजल्ट जारी होने में अभी एक सप्ताह का समय लग सकता है।

ऐसे चेक करें अपना CBSE Result

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं।

चरण 2: होमपेज पर 'रिजल्ट' टैब पर क्लिक करें।

चरण 3: स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा।

चरण 4: 'CBSE कक्षा 10 परिणाम 2022' या 'सीबीएसई कक्षा 12 परिणाम 2022' टैब पर क्लिक करें।

चरण 5: पूछे गए क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट विकल्प पर क्लिक करें। आपका सीबीएसई टर्म 2 बोर्ड परिणाम 2022 स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा।

इन वेबसाइट पर चेक करें रिजल्ट

- cbse.gov.in

- cbseresults.nic.in

- results.gov.in

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close