CBSE Board Exam Date Sheet 2023। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) पहले ही घोषणा कर चुका है कि 2023 की बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी, 2023 से शुरू होगी, वहीं सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षा तिथियों के बारे में अभी तक बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा फरवरी 2023 में शुरू हो सकती है। बोर्ड की ओर से यह साफ कर दिया गया है कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2023 पहले की तरह सिर्फ एक बार होगी। आपको बता दें कि सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा दो टर्म में हुई थी।

बोर्ड की वेबसाइट पर जारी होगा शेड्यूल

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2023 का शेड्यूल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जारी होगा। हालांकि सीबीएसई बोर्ड ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है, लेकिन सीबीएसई बोर्ड जल्द ही इस बारे में डेटशीट जारी कर सकता है।

फरवरी में सकती है बोर्ड परीक्षा

सीबीएसई बोर्ड शुरु होने से करीब तीन माह पहले हर साल बोर्ड डेट जारी कर देता है। ऐसे में यह संभावना है कि सीबीएसई बोर्ड दिसंबर के पहले हफ्ते तक डेटशीट जारी कर देगा। कई मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी 2023 से शुरू कर सकता है।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close