CBSE Compartment Exam: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10वी और 12वीं के लिए कंपार्टमेंट एग्जाम 2022 की डेटशीट जारी कर दी है। सभी उपस्थित उम्मीदवारों के लिए शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर उपलब्ध है। सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षाएं 23 अगस्त 2022 से आयोजित होगी।

छात्रों को मिलेगा 2 घंटे का समय

कक्षा 10 की कंपार्टमेंट परीक्षा 23 अगस्त से 29 अगस्त तक और कक्षा 12 की कंपार्टमेंट परीक्षा 23 अगस्त को आयोजित की जाएगी। परीक्षा सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक होगी। छात्रों को पेपर हल करने का 2 घंटे का समय मिलेगा।

कोरोना प्रोटोकाल करना होगा पालन

परीक्षा देशभर के विभिन्न एग्जाम केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। जहां कोरोना प्रोटोकाल का पालन किया जाएगा। इसमें मास्क पहनना, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना, सोशल डिस्टेंसिंग और प्रवेश पत्र पर दिए सभी निर्देशों का पालन करना होगा। सीबीएसई क्लास 10 और 12 का परिणाम 22 जुलाई 2022 को घोषित किया गया था। कक्षा 12वीं के रिजल्ट में पासिंग परसेंटेज 92.71 प्रतिशत और कक्षा 10वीं पासिंग परसेंटेज 94.40 प्रतिशत था। परीक्षाओं से संबंधित अन्य जानकारी के लिए स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबाइट पर देख सकते हैं।

इस दिन आएगा जेईई मेन के दूसरे सत्र का रिजल्ट

जेईई मेन के दूसरे सत्र के रिजल्ट को लेकर छात्रों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। परिणाम 7 या 8 अगस्त को जारी किया जा सकता है। इसके साथ ही जेईई की रैंकिंग और जेईई एडवांस का कटऑफ भी जारी होगा। बता दें जेईई एडवांस का रजिस्ट्रेशन सात अगस्त से ही शुरू होगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एनटीए शुक्रवार देर रात या शनिवार तक रिजल्ट की तारीख की भी अधिकृत घोषणा कर सकता है।

Posted By:

  • Font Size
  • Close