CISF Constable 2019 Jobs: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, CISF कॉन्स्टेबल जॉब्स 2019 के लिए आज 23 ​​सितंबर, 2019 से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया हो गई है। जो उम्मीदवार कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक साइट cisfrectt.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 22 अक्टूबर, 2019 है। यह भर्ती कुल 914 पदों को भरने के लिए है।

पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को स्किल्ड ट्रेड्स के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। चयन प्रक्रिया में PET/PST, डॉक्यूमेंटेशन और ट्रेड टेस्ट शामिल हैं। इसके बाद लिखित परीक्षा और विस्तृत मेडिकल एग्जाम होती है।

जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे CISF Constable Jobs 2019 के लिए आवेदन करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

CISF Constable Jobs 2019: ऐसे करें अप्लाई

- आधिकारिक वेबसाइट cisfrectt.in पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

- ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें और उपलब्ध एप्लिकेशन फॉर्म भरें।

- भरे हुए आवेदन पत्र को संबंधित आवेदन प्राप्त करने वाले अधिकारियों को देश के विभिन्न हिस्सों में भेजें।

- साथ ही, धारा 4 के तहत आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए आवेदन पत्र के साथ आवेदन शुल्क के साथ कॉलम 4 में आवेदन शुल्क भेजें।


आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवार को केवल अपने स्टेट डोमेसाइल के अगेन्स्ट उल्लिखित आवेदन प्रस्तुत करना चाहिए। अन्य अधिकारियों को प्रस्तुत आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा और सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। पीईटी / पीएसटी, डॉक्यूमेंटेशन, ट्रेड टेस्ट, लिखित परीक्षा और विस्तृत मेडिकल एग्जाम के लिए कॉल पत्र / एडमिट कार्ड वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे और इसे CISF रिक्रूटमेंट की आधिकारिक साइट से डाउनलोड किया जा सकता है।

आवेदन शुरू

23 सितंबर, 2019

आवेदन की अंतिम तिथि

Posted By: Sonal Sharma

  • Font Size
  • Close