CoronaVirus effect: कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन की स्थिति के कारण उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में होने वाली सेना भर्ती रैली परीक्षा स्थगित कर दी गई है। भर्ती प्रक्रिया के तहत ये चयन लिखित परीक्षा 26 अप्रैल 2020 को एएमसी सेंटर एंड कालेज लखनऊ के ग्राउंड मे आयोजित होनी थी।

बता दें कि लखनऊ में ये परीक्षा एएमसी सेंटर एंड कालेज के ग्राउंड में आयोजित होनी थी। इसमें हजारों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल होने वाले थे। लेकिन प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया है। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग सबसे कारगर तरीका है। इसी को ध्यान में रखते हुए परीक्षा स्थगित की गई है। सेना ये भी कहा कि फिलहाल 30 मई की तारीख तय की गई है.. यदि आवश्यकता हुई तो केंद्र और राज्य सरकार के महत्वपूर्ण निर्देशों के बीच तिथियों में कोई परिवर्तन किया जाता है तो अभ्यर्थियों को सूचित किया जाएगा।

मध्य कमान के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि सेना भर्ती रैली का आयोजन 2 से 20 फरवरी के बीच फतेहपुर में किया गया था। इस भर्ती रैली की लिखित परीक्षा 26 अप्रैल 2020 को होने वाली थी। सेना की ओर से जानकारी दी गई है कि अब ये भर्ती परीक्षा रैली 30 मई 2020 को आयोजित की जाएगी।

यूपी में कोरोना का बढ़ता प्रकोप

दरअसल पूरे देश की तरह उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। यहां पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 600 के करीब पहुंच गई है। वहीं 47 लोग ठीक होकर घर लौट गए हैं, जबकि 5 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

देश में 10 हजार के पास पहुंचा आंकड़ा

वहीं पूरे देश की बात की जाए तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक 9152 लोग संक्रमित हो चुके हैं। कुल मौतों का आंकड़ा भी 300 को पार कर गया है। जबकि वर्तमान में कुल 7987 व्यक्ति महामारी से संक्रमित हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 796 नए मामले सामने आए हैं और 35 लोगों की मौत हुई है।

Posted By: Rahul Vavikar

  • Font Size
  • Close