CoronaVirus update: कोरोना वायरस के कारण एक के बाद एक राज्य अपने यहां परीक्षाएं स्थगित कर रहे हैं और रिजल्ट के संबंध में बड़े फैसले ले रहे हैं। इसी क्रम में अब गुजरात सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूल बंद रखने के साथ ही पहली कक्षा से 9वीं कक्षा और 11वीं के विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन देने का फैसला किया है। गुजरात के राज्य शिक्षा बोर्ड ने तय किया है कि इन कक्षाओं की परीक्षाएं निरस्त की जाती हैं और इनके सभी बच्चों को उत्तीर्ण मानकर अगली कक्षा में प्रमोट किया जाता है।

गुजरात सरकार ने कोरोना वायरस के कारण बनीं स्थिति के चलते वार्षिक परीक्षाएं निरस्त कर दी गई हैं। गौरतलब है कि गुजरात माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड इस महीने की शुरुआत में ही 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कर चुका है। लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सरकार ने गुजरात में 15 मार्च 2020 से स्कूल बंद कर दिए हैं। अब पहली से 9वीं कक्षा और 11वीं कक्षा को प्रमोशन देना तय किया गया है।

गुजरात सीएमओ में सचिव अश्विनी कुमार ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने मौजूदा स्थिति के आकलन के बाद फैसला किया कि इन कक्षाओं के बच्चों को अगली कक्षा में प्रवेश दिया जाए। स्कूलों बंद हैं और कोरोना वायरस के कारण 14 अप्रैल तक के लॉकडाउन के बाद बच्चों की सुरक्षा के लिए सरकार ने ये बड़ा फैसला किया।

बता दें कि गुजरात में कोरोना वायरस के 3 और मामले सामने आए हैं। अब तक राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 38 हो गई है। राज्य सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए तमाम इंतजाम किए हैं। साथ ही जिन इलाकों में संदिग्ध मरीज पाए जा रहे हैं वहां का पूरा क्षेत्र सेनिटाइज किया जा रहा है।

CoronaVirus update: 3 नए मामले सामने आए

इधर बता दें कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच अहमदाबाद में अब तक कुल 14, सूरत व बड़ौदा में 7-7, गांधीनगर में 6, राजकोट में 3 और कच्छ में एक संक्रमित व्यक्ति मिला है। बुधवार को 3 नए मरीज मिले जिसमें एक मरीज दुबई से लौटा, जबकि 2 अन्य लोग देश में ही संक्रमित व्यक्ति से संपर्क में आने से पीड़ित हुए। वहं प्रोटोकॉल के उल्लंघन के मामले में अब तक प्रदेश में 147 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket