CTET Admit Card 2019 Released: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 19 नवंबर को CTET 2019 Admit Card जारी कर दिए हैं। इसकी लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिवेट हो गई है। जिन उम्मीदवारों ने 8 दिसंबर, 2019 को होने वाले इस टेस्ट में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, वे आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को अपनी डिटेल्स देनी होगी। CTET Admit Card 2019 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड या पासवर्ड न हो तो एप्लीकेशन नंबर और जन्मदिनांक का कॉम्बीनेशन यूज कर हॉल टिकिट डाउनलोड करना होगा।

बता दें कि CTET 2019 admit card अनिवार्य दस्तावेज है जिसके बिना एग्जामिनेशन हॉल के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी। उम्मीदवारों को 8 दिसंबर को होने वाली परीक्षा के लिए जल्द से जल्द एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहिए। एडमिट कार्ड में परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां होगी। इसमें एग्जाम सेंटर डिटेल्स, एग्जाम डेट और टाइम और एग्जाम के दिन से जुड़े महत्वपूर्ण निर्देश होंगे।

CTET Exam में 2 पेपर्स होंगे जहां एक पेपर 1 और पेपर 2 क्रमश: कक्षा 1 से 5 तक और कक्षा 6 से 8 तक के लिए होंगे। हर पेपर्स में 150 सवाल पूछे जाएंगे और इसका समय ढाई घंटे होगा। सभी सवाल वैकल्पिक होंगे और कोई निगेटिव मार्किंग नहीं होगी।

CTET 2019 exam क्वॉलिफाई करने के लिए उम्मीदवारों को 150 में से कम से कम 90 अंक हासिल करने होंगे।

CTET 2019 Admit Card: ऐसे करें डाउनलोड

- CTET की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं।

- होम पेज पर मौजूद CTET 2019 admit card link पर क्लिक करें।

- एक पेज खुलेगा।

- जरूरी जानकारियां भरें और सबमिट टैब पर क्लिक करें।

- CTET 2019 Admit Card डाउनलोड करें और प्रिंट आउट लें।

Posted By: Sonal Sharma