Delhi University admissions 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी प्रवेश को लेकर बहुत से छात्रों का इंतजार अब खत्म हुआ है। 27 जुलाई 2021 मंगलावार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट की तारीख की घोषणा कर दी है। जानकारी देते हुए एनटीए की सीनियर डायरेक्टर डाॅ साधना पाराशर ने बताया कि दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रवेश परीक्षा के लिए सितंबर की 26, 27, 28, 29, 30 तारीख और अक्टूबर की 1 तरीख तय की गई है।

जानकारी के लिए आपको बतादें कि दिल्ली विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर और एमफिल/पीएचडी कार्यक्रमों के लिए 26 जुलाई से रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं और इच्छुक विद्यार्थी 21 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं अंडर ग्रेजुएट प्रोगाम की अगर बात करें तो इसके लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल 02 अगस्त से 31 अगस्त तक खुला रहेगा। इस दौरान अंडर ग्रेजूएट वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह नवीनतम अपेडेट के लिए एनटीए और डीयू की अधिकारिक वेबसाइटों पर विजिट करते रहें।

डीयू पीजी प्रवेश 2021 से संबंधित उम्मीदवारों के प्रश्नों का उत्तर देने के लिए चैट-बाॅट और ईमेल के रूप में एक कंप्यूटर आधारित हेल्प डेस्क भी 24X7 उपलब्ध किया गया है। सभी काॅलेज और विभाग नोडल अधिकारी अपनी समर्पित टीमों के साथ प्रश्न का उत्तर भी देंगे। चलिए अब नीचे एक बार फिर डीयू की प्रवेश परीक्षा की तारीख व उसक पाठ्यक्रम पर एक नजर डाल लेते हैं।

डीयू में प्रवेश परीक्षा

  • 26 से 30 सितंबर तक एवं 1 अक्टूबर को।
  • 27 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे।

डीयू पाठ्यक्रम

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close