DU 8th Cut Off List 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय कल, 13 अगस्त को DU 8th Cut Off List 2019 जारी कर सकता है। को डीयू एडमिशन कमिटी के प्रमुख राजीव गुप्ता के एक बयान के अनुसार दिल्ली यूनिवर्सिटी के लिए 8वीं कट-ऑफ 13 अगस्त 2019, मंगलवार निकाली जाएगी। अब तक, विभिन्न अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए 7 कट-ऑफ लिस्ट की घोषणा की है। दिल्ली विश्वविद्यालय की 7वीं कट-ऑफ लिस्ट 8 अगस्त, 2019 को जारी की गई थी जिसमें विश्वविद्यालय से संबद्ध कई कॉलेजों ने यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश कट-ऑफ की घोषणा की।

DU 8th Cut-Off List 2019 को जारी करने की खबर की पुष्टि एडमिशन कमेटी के प्रमुख राजीव गुप्ता ने की है, जिसने एस्पिरेंट्स को एक और उम्मीद दी है कि वे विभिन्न कोर्सेस में अब भी प्रवेश ले सकेंगे। श्री गुप्ता द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, यूनिवर्सिटी वर्तमान में विभिन्न कॉलेजों द्वारा शेयर किए गए आंकड़ों के आधार पर प्रवेश के लिए उपलब्ध सीटों की संख्या का आकलन कर रहा है। इसके बाद, यूनिवर्सिटी Delhi University Admission 2019 के लिए 8 वीं कट-ऑफ सूची जारी करना शुरू कर देगा। गुप्ता ने यह भी कहा कि चूंकि अंतिम डेटा अभी तक लंबा नहीं हुआ है, इसलिए थोड़ी संभावना है कि यदि सभी उपलब्ध सीटें छात्रों को आवंटित कर दी गई हैं 8 वीं कट-ऑफ सूची जारी नहीं की जा सकती है।

DU एडमिशन 2019 के लिए मूल नोटिफिकेशन के अनुसार, केवल 5 कट-ऑफ सूची जारी की जानी थीं। हालांकि, अब तक, पहले से ही दो अतिरिक्त कट-ऑफ लिस्ट जारी की हैं, जिससे कई लोकप्रिय कोर्सेस के लिए प्रवेश मिले हैं। 5 वीं कट-ऑफ लिस्ट के बाद, अधिकांश खाली सीटें केवल आरक्षित श्रेणी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के छात्रों के लिए उपलब्ध थीं। यूनिवर्सिटी ने जुलाई के अंत में एक विशेष अभियान भी चलाया, ताकि आरक्षित श्रेणियों के छात्रों को संबंधित श्रेणियों में रिक्त सीटों को भरने के लिए प्रवेश प्रक्रिया को पूरा करने में मदद मिल सके।