Fact Check: नीट पीजी 2022 (NEET PG 2022) की परीक्षा को कैंसिल कराने के लिए छात्र ट्विटर पर आंदोलन कर रहे हैं। इस बीच नीट पीजी एग्जाम को लेकर सोशल मीडिया पर एक लेटर वायरल हो रहा है। इस पत्र में दावा किया गया है कि सरकार ने नीट पीजी 2022 परीक्षा को स्थगित कर गिया है। वायरल हो रहे इस लेटर को लेकर अब नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज से स्पष्टीकरण जारी किया है।

वायरल हो रहा फेक नोटिस

दरअसल सोशल मीडिया पर फेक नोटिस शेयर किया गया था। दावा किया गया कि नीट पीजी परीक्षा 9 जुलाई तक के लिए पोस्टपोन कर दी गई है। NBEMS ने वायरल हो रहे फर्जी पत्र को लेकर नीट परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए अलर्ट जारी किया है।

जारी किया स्पष्टीकरण

प्राधिकरण ने कहा कि कुछ शरारती तत्व फेक लेटर का इस्तेमाल करते झूठी और फर्जी जानकारी प्रसारित कर रहे हैं। NBEMS ने कहा कि परीक्षा एजेंसी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न नोटिस प्रकाशित करती है। नीट पीजी एग्जाम 21 मई को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट और नोटिस के लिए आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर विजिट करें।

उम्मीदवारों के लिए सलाह

NBEMS ने कहा कि जुलाई 2020 के बाद जारी किए गए नोटिस में क्यूआर कोड होता है। जिसे स्कैन करके छात्र एनबीईएमएस वेबसाइट पर नोटिस देख सकते हैं। 21 मई को होने वाली नीट परीक्षा के लिए कैंडिडेट केयर सपोर्ट नंबर जारी किया गया है। उम्मीदवार किसी भी प्रश्न के लिए 011-45593000 पर संपर्क कर सकते हैं।

Posted By: Arvind Dubey