नई दिल्ली Festive season Job । कोरोना संकट काल में जहां कई लोगों का रोजगार छिन रहा है, वहीं कुछ कंपनियां ऐसी भी है जो अब त्योहारी सीजन में बंपर भर्तियां करने वाली है। अर्थव्यवस्था की मंदी के बीच आपूर्ति श्रृंखला सेवा देने वाली डेल्हीवरी कंपनी और अमेजन बंपर भर्ती करने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक डेल्हीवरी कंपनी आने वाले त्योहारी सीजन में 15000 लोगों को रोजगार देने पर विचार कर रही है। डेल्हीवरी कंपनी का लक्ष्य आने वाले समय में 100 फीसद ग्रोथ का है।

300 करोड़ का निवेश करेगी डेल्हीवरी

डेल्हीवरी ने कहा कि वह अपने वितरण को बेहतर करने के लिए व्यक्तिगत बाइकर्स, ट्रांसपोर्टरों, स्थानीय किराना दुकान और व्यवसायों में सुधार करेगी। कंपनी के मुताबिक हमारी मूल योजना है कि हम आने वाले 18-24 महीनों में विस्तार पर 300 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। कंपनी अपने बेड़े का विस्तार करेगी और अधिक मेगा ट्रकिंग टर्मिनल स्थापित करेगी। गौरतलब है कि 12000 से अधिक व्यवसायों और व्यक्तियों ने डेल्हीवरी के साथ भागीदारी की है।

अमेजन इंडिया भी देगी 1 लाख लोगों को रोजगार

ई-कॉमर्स में प्रमुख अमेजन इंडिया कंपनी देश में त्योहारी सीजन से पहले ही 1 लाख से अधिक मौसमी नौकरियों के अवसर उपलब्‍ध कराने की तैयारी कर रही है। अमेजन ने इस त्योहारी सीजन में ग्राहकों की बढ़ती मांग पर तेज डिलीवरी करने के लिए अपनी क्षमता को बढ़ाया है।

अमेजन के मुताबिक नई नौकरियों से कंपनी की पूर्ति और डिलीवरी क्षमता को भी बढ़ावा मिलेगा। कंपनी के मुताबिक ग्राहकों के ऑर्डर लेने, पैक करने, शिप और डिलीवर करने में सहायता करेंगे। पिछले कुछ महीनों में अमेजन ने 10 नए फुलफिलमेंट सेंटर्स शुरू करने और इस साल पूरे देश में 7 मौजूदा केंद्रों का विस्तार करने की योजना की घोषणा की।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020