Rajasthan Recruitment 2020: जूनियर इंजीनियर पदों के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने बंपर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत सिविल इंजीनियर, इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, मैकेनिकल इंजीनियर सहित 1054 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। जूनियर इंजीनियर के इन पदों के लिए हालांकि उम्मीदवारों को थोड़ा इंतजार करना होगा क्योंकि आवेदन की प्रक्रिया 4 मार्च 2020 से शुरू होगी। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट rajasthan.gov.in पर इस वैकेंसी से संबंधित जानकारियों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसी में ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख 4 मार्च 2020 स्पष्ट की गई है।

शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा जूनियर इंजीनियर पदों के लिए निकाली गई वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों के लिए निश्चित शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है। इसके तहत उम्मीदवारों को संबंधित स्ट्रीम और ट्रेड में डिग्री या डिप्लोमा होना जरूरी होगा।

आयु सीमा

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के तहत इन पदों के लिए आवेदकों के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। जूनियर इंजीनियर के इन पदों के लिए 18 से 40 साल उम्र तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की तारीख और फीस

जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 4 मार्च 2020 से शुरू होगी, जबकि आवेदन करने की अंतिम तारीख 2 अप्रैल 2020 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन के तहत फीस जमा कराना होगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी (सामान्य श्रेणी) के उम्मीदवारों को 450 रुपए भरना होंगे। जबकि ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 350 रुपए और SC/ST श्रेणी के उम्मीदवारों को 250 रुपए रजिस्ट्रेशन फीस के रुप में चुकाने होंगे।

इतनी सैलरी मिलेगी

जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को आकर्षक वेतन मिलेगा। इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवार को 33800 रुपए प्रति माह यानि 4 लाख रुपए सालाना सैलरी मिलेगी।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket