HBSE, BSEH Haryana Board 10th Result: हरियाणा बोर्ड 11 जून 2021, शुक्रवार को दसवीं का रिजल्ट जारी कर कर दिया। आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर परिणाम जारी किया गया है। सभी छात्रों को उत्तीर्ण कर दिया गया है। हरियाणा बोर्ड के परिणाम 2021 से संतुष्ट नहीं होने वाले छात्र कोरोना के हालात अनुकूल होने पर परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। ये परीक्षाएं कब होंगी, इसका ऐलान बाद में होगा। बता दें, हरियाणा सरकार ने हाल ही में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया था। केंद्र द्वारा सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की घोषणा के तुरंत बाद यह फैसला आया था। राज्य बोर्ड की परीक्षाएं पहले अप्रैल में शुरू होने और मई के मध्य तक चलने वाली थीं।

खबर है कि हरियाणा बोर्ड ने 12वीं के रिजल्ट की भी तैयारी पूरी कर ली है और इसे किसी भी दिन जारी किया जा सकता है। माना जा रहा है कि 15 जून तक 12वीं का रिजल्ट भी जारी किया जा सकता है। बता दें, सीबीएसई द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने के बाद हरियाणा बोर्ड ने भी प्रदेश में ये परीक्षाएं आयोजित नहीं करने का फैसला किया था। हरियाणा सरकार का भी मानना है कि परीक्षा से जरूरी छात्रों की सेहत है।

हरियाणा बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षाएं 22 अप्रैल से 12 मई के बीच होनी थीं। महामारी के कारण परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं और बाद में रद्द कर दी गईं। पिछले साल यानी 2020 में 64.59 प्रतिशत छात्रों ने हरियाणा बोर्ड 10 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। झज्जर के हिमांशु ने हरियाणा बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में पहली रैंक प्राप्त की थी।

यहां भी क्लिक करें: bseh.org.in पर जारी हुआ हरियाणा 10वीं का रिजल्‍ट

यहां भी क्लिक करें: हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, जानिए टॉपर्स लिस्ट जारी होगी या नहीं

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags