हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमिशन (HSSC) ने रिक्रूटमेंट एग्जाम की डेट रीशेड्यूल की है। मशीनिस्ट इंस्ट्रक्टर, कम्प्यूटर इंस्ट्रक्टर, टूल और डाई मेकर इंस्ट्रक्टर, वेल्डर इंस्ट्रक्टर और अन्य पदों के लिए होने वाले रिक्रूटमेंट एग्जाम की डेट में बदलाव हुआ है। सभी उम्मीदवार जो कि एडवरटाइजमेंट नंबर 12/2019 के लिए अप्लाई किया था, वे HSSC की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर एग्जाम शेड्यूल चेक कर सकते हैं। 3 दिसंबर से 10 दिसंबर तक एग्जाम के लिए नए शेड्यूल के मुताबिक एग्जाम 12 दिसंबर तक जारी रहेगी। यह एग्जाम हरियाणा में स्किल डेवलपमेंट एंड इंडस्ट्रीयल ट्रेनिंग डिपार्टमेंट के लिए इंस्ट्रक्टर के लिए हैं।

एडमिट कार्ड्स 26 नवंबर को उपलब्ध होंगे और उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

नोटिस के मुताबिक, 'लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड होंगे।' नोटिस में लिखा है कि उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर लिखे इंस्ट्रक्शन्स को पढ़ने की सलाह दी जाती है। पोस्ट के जरिए कमिशन द्वारा उम्मीदवार को कोई अलग से जानकारी नहीं भेजी जाएगी।

बता दें कि HSSC Recruitment Exam 2019 को 100 अंकों का रखा जाएगा। HSSC Instructor लिखित परीक्षा में जनरल अवेयरनेस, रीजनिंग, मैथ्स, साइंस, कम्प्यूटर, इंग्लिश, हिंदी, हिस्ट्री, करंट अफेयर्स, लिटरेचर, जियोग्राफी, सिविक्स, एनवायरनमेंट, कल्चर आदि शामिल होंगे। लिखित परीक्षा में 90 मिनट का 90MCQ होगा जो दो भागों में विभाजित होगा। हर सवाल का व्हेटेज एक समान होगा। सोशियो-इकोनॉमिक क्राइटेरिया और अनुभव के 10 अंक होंगे।

बता दें कि यह भर्तियां 3206 पदों के लिए की जा रही है। इस परीक्षा के जरिए विभिन्न कौशल में इंस्ट्रक्टर की भर्ती के लिए आयोजित की जा रही है।

Posted By: Arvind Dubey

fantasy cricket
fantasy cricket