IBPS PO 2019: इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन IBPS PO 2019 की रजिस्ट्रेशन प्रोसेस आज, 28 अगस्त, 2019 को बंद हो जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने अभी भी परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वे आईबीपीएस की आधिकारिक साइट ibps.in पर जा सकते हैं। IBPS PO 2019 भर्ती अभियान देश में 4336 बैंक पीओ नौकरियों को भरेगा।

7 अगस्त, 2019 को शुरू होने वाली रजिस्ट्रेशन प्रोसेस आज आधी रात को समाप्त होगी। उम्मीदवार जो पहली बार खुद को रजिस्टर्ड करेंगे, वे यहां ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और आईबीपीएस पीओ 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कुछ डॉक्यूमेंट्स को तैयार रखना होगा। उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के लिए फोटोग्राफ, सिग्नेचर, बाएं अंगूठे का निशान और हाथ से लिखा हुआ घोषणा पत्र अपलोड करना होगा।

- फोटोग्राफ का साइज 4.5 सेमी x 3.5 सेमी होना चाहिए।

- अपने सिग्नेचर की स्कैन की हुई कॉपी तैयार रखें। कैपिटल लेटर्स में उम्मीदवार के सिग्नेचर को द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा।

- लेफ्ट थंब इम्प्रेशन की जरूरत होगी। बाएं अंगूठे के निशान को ठीक से स्कैन किया जाना चाहिए और धब्बा नहीं होना चाहिए। यदि कोई उम्मीदवार बाएं हाथ का अंगूठा नहीं रखता है, तो वह अपने दाहिने अंगूठे का उपयोग कर सकता है। यदि दोनों अंगूठे गायब हैं, तो तर्जनी से शुरू होने वाले बाएं हाथ की अंगुलियों में से एक की छाप ली जानी चाहिए।

- एक हाथ से लिखी हुई घोषणा यह सुनिश्चित करती है कि ये सभी स्कैन किए गए डॉक्यूमेंट्स आवश्यक विनिर्देशों का पालन करते हैं जैसा कि विस्तृत अधिसूचना में अनुबंध III में दिया गया है। हस्तलिखित घोषणा उम्मीदवार की लिखावट और अंग्रेजी में ही होनी चाहिए। यदि यह किसी और द्वारा या किसी अन्य भाषा में लिखा गया है, तो आवेदन को अमान्य माना जाएगा।

बता दें कि इसके साथ ही उम्मीदवारों को IBPS PO 2019 के लिए ऑनलाइन भुगतान करने के लिए क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड जैसे आवश्यक विवरण या दस्तावेज रखने की सलाह दी जाती है। जिन उम्मीदवारों ने पहले ही आईबीपीएस आधिकारिक साइट पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा लिया है, वे आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।