IBPS PO Recruitment 2022 । बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर और मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर बंपर भर्ती शुरू कर दी है और आवेदन आमंत्रित किए हैं। बैंक पीओ के पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार आज से ही IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आईबीपीएस की ओर से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि 6,432 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इस पदों के लिए प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू इस साल के अंत तक आयोजित किए जाएंगे। प्रीलिम्स के प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा और पास होने उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

6432 पदों के लिए होगी भर्ती

- बैंक ऑफ इंडिया - 535 पद।

- केनरा बैंक - 2500 पद।

- पंजाब नेशनल बैंक - 500 पद।

- पंजाब एंड सिंध बैंक - 253 पद।

- यूको बैंक - 550 पद।

- यूनियन बैंक ऑफ इंडिया - 836 पद।

अभ्यर्थी के लिए आयु सीमा

IBPS PO Recruitment 2022 के लिए आवेदक की आयु 1 अगस्त 2022 तक 20-30 वर्ष की बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर प्राप्त की जा सकती है। अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास सटीक मार्कशीट और डिग्री सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आवेदन की फीस

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 850 रुपए की देनी होगी, वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 175 रुपए का भुगतान करना होगा। अभ्यर्थियों की पहले चरण में प्रीलिम्स परीक्षा होगी, दूसरे चरण में मेंस और तीसरे चरण में इंटरव्यू होगा।

Posted By:

  • Font Size
  • Close