IBPS recruitment 2020: कोरोना वायरस के कारण कई प्रतियोगी परीक्षाएं या तो निरस्त कर दी गईं हैं या फिर स्थगित कर दी गई हैं। इसी क्रम में इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) की विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के परिणाम फिलहाल स्थगित कर दिए गए हैं। इससे संबंधित नोटिफिकेशन IBPS ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट https://www.ibps.in पर जारी किया गया है। बता दें कि IBPS ने बैंक क्लर्क, प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) और स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन किया था। पर अब कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन की स्थिति के चलते फिलहाल रिजल्ट रोक दिए गए हैं।

बता दें कि IBPS ने बैंक क्लर्क, प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) और स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 19 जनवरी 2020 को किया था। पूर्व में जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन परीक्षाओं के परिणाम अप्रैल में घोषित किए जाने थे। लेकिन अब IBPS ने नोटिस जारी कर बताया है कि ये परिणाम बाद में घोषित किए जाएंगे।

IBPS द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी के कारण देशभर में लॉकडाउन की स्थिति है। इसलिए CRP –PO/MT 8, CRP- CLERKS 8 and CRP –Specialist Officers 8 की रिजर्व लिस्ट के तहत प्रोविजनल अलॉटमेंट रिजल्ट्स की घोषणा फिलहाल स्थगित की जा रही है। इसके अलावा पूर्व में जारी नोटिफिकेशन को शिथिल माना जाएगा और नए निर्देश और जानकारी बाद में जारी की जाएगी।

इसके IBPS ने ये भी जानकारी दी कि उम्मीदवारों को परीक्षा से संबंधित जानकारी या पूछताछ के लिए IBPS Helpdesk Serivce उपलब्ध नहीं रहेगी। इसे फिलहाल बंद किया जा रहा है। हालांकि IVRS सिस्टम काम करता रहेगा। उम्मीदवार परीक्षाओं और रिजल्ट से संंबंधित सभी तरह की ताजा अपडेट के लिए IBPS ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट https://www.ibps.in को लगातार देख सकते हैं।

इसके अलावा IBPS SO 2020 के लिए साक्षात्कार को भी फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। साथ ही NTA ने अपनी JEE मेन अप्रैल परीक्षा 2020 को भी स्थगित कर दिया है।

Posted By: Rahul Vavikar