IGNOU June TEE 2020: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है और अब तक संक्रमितों की संख्या डेढ़ लाख को पार कर गई है। संक्रमण के चलते ही अभी भी जनजीवन सामान्य नहीं हो पा रहा है। इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए आवेदन जमा करने की तारीख फिर आगे बढ़ा दी है। बता दें कि पूर्व में अंतिम तिथि 31 मई 2020 थी, लेकिन अब अभ्यर्थी 15 जून 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा जुलाई में होने की संभावना है।

बता दें कि कोरोना वायरस का खतरा अभी भी देश के कई राज्यों में देखा जा रहा है। इसके चलते इग्नू ने आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ाया गया है। परीक्षार्थियों की सुविधा को देखते हुए ये फैसला किया गया है। बहरहाल इग्नू टर्म एंड परीक्षा और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के लिए अभ्यर्थी इग्नू की ऑफिशयल वेबसाइट www.ignou.ac.in को लगातार देख सकते है। इग्नू इससे पहले भी दो बार जून टर्म एंड एग्जाम (TEE) के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा चुका है।

IGNOU June TEE 2020: असाइनमेंट सबमिशन की तारीख भी बढ़ी

यहां बता दें कि IGNOU ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन के लिए असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख भी आगे बढ़ा दी है। इस टर्म एंड एग्जामिनेशन देने वाले उम्मीदवार अब 15 जून तक अपने असाइनमेंट्स जमा कर सकते हैं। पहले असाइनमेंट सबमिट करने की आखिरी तारीख 31 मई थी, जिसे बढ़ाकर अब 15 जून कर दिया गया है।

बता दें कि परीक्षा की नई तिथि परिस्थिति को देखते हुए बाद में घोषित की जाएगी। माना जा रहा है कि लॉकडाउन के बाद ही नई तारीखों की घोषणा की जा सकती है। इग्नू के कुलपति प्रो. नागेश्वर राव पूर्व में कह चुके हैं कि परीक्षा शुरू होने से 15 दिन पहले छात्रों को सूचित कर दिया जाएगा। उन्होंने अनुमान जाहिर किया कि इस साल 7.5 लाख से अधिक छात्र इग्नू टीईई परीक्षा (IGNOU TEE exam 2020) में सम्मिलित होंगे।

IGNOU June TEE 2020: तकनीकी समस्या

बता दें कि इस परीक्षा में शामिल होने वाले करीब 30 फीसदी स्टूडेंट दिल्ली से हैं और दिल्ली इस समय रेड जोन में है। ऐसे में परिस्थितियों के आकलन के दौरान ये तमाम बातें सामने रखी जाएगी। यूनिवर्सिटी पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि परीक्षाओं की तारीखें घोषित करने से पहले तमाम परिस्थितियों को सामने रखा जाएगा।

Posted By: Rahul Vavikar

  • Font Size
  • Close