IGNOU TEE 2020 Exam: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने टर्म एंड एग्जाम (June TEE - Term End Exam) के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी गई है। कोरोना वायरस के चलते ये फैसला लिया गया है। बता दें कि ये परीक्षा जून 2020 में होने वाली थी।

गौरतलब है कि IGNOU ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए टर्म एंड एग्जाम (June TEE - Term End Exam) के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख बढ़ाने की जानकारी दी। नोटिफिकेशन में इसके लिए कोरोना वायरस महामारी के लगातार फैलने को कारण बताया। बता दें कि कोरोना वायरस का प्रक्रोप लगातार देश में बढ़ रहा है और लगभग पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति है। कई राज्यों में तो कर्फ्यू तक लगा दिया गया है।

ऐसे में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने बड़ा फैसला लेते हुए जून 2020 टर्म एंड परीक्षा (June TEE - Term End Exam) के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी है। अभ्यर्थी अब 30 अप्रैल 2020 तक जून 2020 टर्म एंड परीक्षा (June TEE - Term End Exam) के लिए आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं।

IGNOU TEE 2020 Exam: असाइनमेंट की तारीख भी बढ़ी

बता दें कि यूनिवर्सिटी ने इससे पहले जून टीईई 2020 के लिए असाइनमेंट्स जमा करने की अंतिम तारीख भी आगे बढ़ाई है। यूनिवर्सिटी की ओर से कहा गया था कि सभी रीजनल सेंटर्स और लर्नर्स सपोर्ट सेंटर्स पर लर्नर सपोर्ट सर्विस एक्टिविटीज स्थगित होने के कारण असाइनमेंट जमा करने की समय सीमा बढ़ाई जा रही है। अब आवेदन की तारीखें भी बढ़ा दी गई। इधर बता दें कि जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे अपना असाइनमेंट 30 अप्रैल 2020 तक जमा करा सकेंगे। असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख पूर्व में 31 मार्च 2020 थी। पर अब इसे बढ़ा दिया गया है।

Posted By: Rahul Vavikar