India Post Recruitment 2019: 10वीं पास के लिए इंडिया पोस्ट में नौकरी का शानदार मौका है। असम राज्य में इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) पदों पर भर्तियां निकाली है। इन पदों के लिए आवदेन प्रक्रिया 5 अगस्त से शुरू हो गई है और इच्छुक उम्मीदवार 4 सितंबर, 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आधिकारिक रूप से www.appost.in के माध्यम से India Post GDS Postal Recruitment 2019-20 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड द्वारा आयोजित गणित और अंग्रेजी (अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में अध्ययन किया गया है) में उत्तीर्ण होने के साथ उम्मीदवारों को 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

बता दें कि असम (919 पद) की तरह बिहार (1063 पद), गुजरात (2510 पद), कर्नाटक (2637 पद), केरल (2086 पद) और पंजाब (851 पद) पोस्ट सर्कल में भी वैकेंसीज है।

कुल पद

919

पद का नाम

ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस)

जॉब लोकेशन

असम

शैक्षणिक योग्यता :

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड स्कूल शिक्षा द्वारा आयोजित गणित और अंग्रेजी (अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में अध्ययन किया गया है) में 10 वीं कक्षा के साथ माध्यमिक विद्यालय परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य होगा।

उम्मीदवार को राज्य सरकार द्वारा घोषित या भारत के संविधान की 8 वीं अनुसूची से संबंधित संवैधानिक प्रावधानों के अनुसार कम से कम 10 वीं कक्षा तक [अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में] स्थानीय भाषा का अध्ययन करना चाहिए।

आयु सीमा

18 से 40 वर्ष

चयन प्रक्रिया

ऑटोमेटिक जनरेटेड मेरिट लिस्ट के आधार पर सिलेक्शन किया जाएगा

GDS के पदों के लिए ऐसे करें आवेदन

आधिकारिक वेबसाइट www.appost.in के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि :

4 सितंबर, 2019