JKBOSE Results 2019: जम्मू और कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने करगिल डिविजन के लिए कक्षा 11वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। परीक्षार्थी स्टेट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर परीक्षा परिणाण देख सकते हैं। परीक्षा परिणाम देखने के लिए कक्षा 11वीं के विद्यार्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई परीक्षा परिणाम लिंक में अपना रोल नंबर दर्ज कराना होगा।

बता दें कि लेह डिविजन और कश्मीर डिविजन के लिए JKBOSE की 11वीं परीक्षा परिणाम पहले ही जारी किया जा चुका है। अब करगिल डिविजन का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है। 11वीं कक्षा की परीक्षाएं नवंबर-दिसंबर में हुई थीं।

रोल नंबर से देखें परिणाम

परीक्षा परिणामों की जानकारी गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए JKBOSE ने 11वीं कक्षा के परिणाम के लिए आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर जांच के दौरान कुछ अनिवार्यता निर्धारित की है। करगिल डिवीजन के 11वीं के परिणाम जानने के लिए छात्रों को वेबसाइट पर अपना परीक्षा रोल नंबर लिखना होगा। इसके बाद ही छात्र वेवसाइट पर परीक्षा परिणाम जान पाएंगे।

करगिल डिविजन के छात्र-छात्राएं JKBOSE 11th Class Result 2019 को jkbose.ac.in पर ऑनलाइन कैसे देखें-

सबसे पहले परीक्षार्थी स्टेट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर जाएं। यहां 3 लिंक दिखाई देंगी। इनमें से तीसरी लिंक 'वार्षिक नियमित 2019 कक्षा 11वीं कक्षा कारगिल के लिए परिणाम' पर क्लिक करें। यहां इनपुट फील्ड के साथ एक नया पेज खुलेगा। नियत स्थान में अपना परीक्षा रोल नंबर और अन्य विवरण इनपुट करें।फिर व्यू रिजल्ट पर क्लिक करें जिससे परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। ये परीक्षा परिणाण डाउनलोड PDF फॉर्मेट में खुलेगा। डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करने के साथ ही परीक्षा परिणाम देख पाएंगे।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Independence Day
Independence Day