UGC Job। विश्व विद्यालय अनुदान आयोग (UGC) में सरकारी नौकरी का युवाओं को सुनहरा अवसर मिला है। यूजीसी ने कंसल्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। जारी विज्ञप्ति के मुताबिक विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा मंगलवार, 5 जनवरी 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार इंटरनेशनल कोऑपरेशन में कंसल्टेंट के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। जो आवेदक इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे यूजीसी की ऑफिशियल वेबसाइट ugc.ac.in पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन फॉर्म के जरिए अप्लाई कर सकते हैं। गौरतलब है कि यूजीसी की वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और सभी अभ्यर्थी 14 जनवरी 2021 तक आवेदन कर सकेंगे। उसके बाद ऑनलााइन भेजे गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

यूजीसी कंसल्टेंट भर्ती 2021 विज्ञापन यहां देखें

यहां करें आवेदन

ऐसे अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन

यूजीसी द्वारा जारी कंसल्टेंट के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन जमा कर सकेंगे, जिन्होंने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से पॉलिटिकल साइंस / इंटरनेशनल रिलेशंस में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण की हो। इसके अलावा संबंधित विषय में नेट परीक्षा भी पास की हो। इन पदों के लिए आयु सीमा की कोई बाध्यता नहीं रखी गई है।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

अभ्यर्थी UGC की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद Home Page पर ही दिए जॉब्स से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नए पेज पर दिए गए अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एप्लीकेशन पेज पर मांगे गए विवरणों को भरकर सबमिट करके आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। UGC द्वारा इंटरनेशनल कोऑपरेशन में कंसल्टेंट के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन सम्बन्धित समिति की प्रक्रिया के अनुसार किया जाएगा। वहीं, चयनित उम्मीदवारों को 75 हजार से 1 लाख रुपये प्रतिमाह तक का मासिक वेतन दिया जाएगा।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Budget 2021
Budget 2021