मुंबई Job News Update । पूंजी बाजार नियामक सेबी ने कोरोना वायरस महामारी के बीच निकाली गई वेकेंसी की समय सीमा को एक बार फिर तीन माह के लिए बढ़ाकर 31 अक्टूबर तक कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक सेबी ने 147 वरिष्ठ स्तर के पदों की भर्ती के लिए वेकेंसी निकाली थी। सेबी ने 7 मार्च को इन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये थे। गौरतलब है कि कर्मचारियों की कमी के चलते सेबी का कामकाज प्रभावित हो रहा है और इसमें सुधार के लिए और कामकाज में तेजी के कर्मचारियों के संख्या बढ़ाने के उद्देश्य से वरिष्ठ पदों पर आवेदन आमंत्रित किए थे। तब आवेदन जमा करने के समय सीमा 23 मार्च थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते आवेदन जमा करने की तिथि अभी तक तीन बार बढ़ाई जा चुकी है। अब फिर से सेबी ने आवेदन जमा करने करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर कर दी है।

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने ताजा नोटिस में कहा है कि कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए उसने 147 वरिष्ठ स्तर के पदों के लिये आवेदन करने की समयसीमा को 31 अक्टूबर 2020 कर दिया है। इसमें कहा गया है कि ग्रेड-ए श्रेणी के अधिकारियों की भर्ती के लिए पहले और दूसरे चरण की परीक्षा के बारे में आने वाले समय में बताया जायेगा। इसमें सामान्य, कानूनी, सूचना प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, शोध और राज भाषा पदों के अधिकारी शामिल हैं।

इससे पहले पहले और दूसरे चरण की परीक्षायें क्रमश: 4 जुलाई और 3 अगस्त को होनी थीं। सेबी ने अधिकारी स्तर के ग्रेड-ए श्रेणी में कुल मिलाकर 147 पदों के लिये आवेदन आमंत्रित किये हैं। इसके तहत 80 पद सामान्य सहायक प्रबंधक वर्ग, 34 पद शोध विभाग और 22 रिक्तियां सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग में आमंत्रित की गई हैं। इसके अलावा इंजीनियरिंग और राजभाषा विभाग के पदों के लिये भी आवंदन आमंत्रित किये गये हैं।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020