KV Admission Result of Class 1: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने कक्षा 1 में प्रवेश के लिए इस साल की पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। माता-पिता/पालक kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाकर अपने बच्चे की एप्लिकेशन की स्थिति देख सकते हैं। जिन बच्चों का नाम इस लिस्ट में है, उनके लिए प्रवेश की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा कुल 3 लिस्ट जारी की जाएंगी। जिन लोगों ने अपने बच्चों के केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश के लिए फॉर्म भरे हैं, वो ऑफिशियल साइट पर ऑनलाइन लॉटरी ड्रा की स्थिति देख सकते हैं। संबंधित स्कूल द्वारा चयनित बच्चों की लिस्ट जारी की जाएगी। KVS पोर्टल पर भी यह लिस्ट होगी।

KVS Admission 2020 for Class 1: How to check provisional list/ online lottery

आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाएं और About KVS में Go to Directories hj पर क्लिक करें। यहां Directory of KVS ऑप्शन पर क्लिक करें। (डायरेक्ट इस लिंक पर जाने के लिए यहां क्लिक करें).

एक नई विंडो खुलेगी, जिस पर सभी केंद्रीय विद्यालयों की लिस्ट और डिटेल्स होगी। अपना रिजन, राज्य और शहर चुनें और सर्च पर क्लिक करें। यहां संबंधित वेबसाइट की डायरेक्ट लिस्ट उपलब्ध होगी। लिंक पर क्लिक करें और जिस केंद्रीय विद्यालय क्षेत्र के लिए आवेदन किया है, उस पर क्लिक करें।

उदाहरण के लिए सेंट्रल दिल्ली में एडमिशन के लिए आवेदन किया है तो राज्य के रूप में दिल्ली चुनें और क्षेत्र सेंट्रल दिल्ली रहेगा। इस पर केंद्रीय विद्यालय डॉ. राजेंद्र प्रसाद और केंद्रीय विद्यालय गोल मार्केट के ऑप्शन दिखाई देंगे। अपनी स्कूल की लिंक पर क्लिक करें।

ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंचने के बाद वहां दिए गए YouTube Channel की लिंक पर क्लिक करें। यहां

ऑनलाइन लॉटरी ड्रा का समय दिखाई देगा।

बता दें, इस साल कक्षा 1 के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन प्रोसेस 20 जुलाई से 7 अगस्त तक की गई थी। दूसरी लिस्ट 24 अगस्त और तीसरी 28 अगस्त को जारी की जाएगी।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020