KVS 2nd Merit List Second merit । केन्द्रीय विद्यालय संगठन (KVS) की ओर से कक्षा-1 में प्रवेश के लिए दूसरी मेरिट सूची आज 6 मई 2022 को जारी हो जाएगी। केवीएस द्वारा जारी संशोधित कार्यक्रम के अनुसार कक्षा 1 के लिए दूसरी मेरिट सूची जारी को आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जारी किया जाएगा। ऐसे में जिन बच्चों के एडमिशन की राह माता पिता देख रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। लिस्ट जारी होते ही पालक इसमें अपने बच्चे का नाम देख सकते हैं।

लिस्ट जारी होने के बाद शुरू होगी एडमिशन प्रक्रिया

KVS द्वारा जानकारी दी गई है कि संबंधित स्कूलों को कक्षा-1 में प्रवेश के लिए दूसरी मेरिट जारी होते ही चयनित छात्रों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू करनी होगी। संबंधित स्कूलों को प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के लिए निर्देशित किया जाएगा। इस प्रक्रिया के पूरा होने के बाद यदि सेंट्रल स्कूलों में सीटें खाली रहती हैं तो KVS कक्षा 1 में प्रवेश के लिए तीसरी मेरिट सूची जारी करेगा। गौरतलब है कि तीसरी मेरिट सूची 10 मई 2022 को जारी की जाएगी।

KVS की दूसरी लिस्ट ऐसे देखें

केन्द्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर लॉग इन करें। फिर "कक्षा 1 प्रवेश" के लिंक पर क्लिक करें और अपने राज्य का चयन करें। इसके बाद संबंधित विद्यालय का चयन करें और सर्च बटन पर क्लिक करें। "केवीएस कक्षा 1 प्रवेश लॉटरी परिणाम 2022" के लिए कई लिंक मिलेंगे। आप संबंधित श्रेणी लिंक पर क्लिक करें और अपने बच्चे की चयन स्थिति चेक करें। यदि आपका बच्चा चुना जाता है, तो आप अन्य कार्यों को पूरा करने के लिए संबंधित स्कूल से संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा भविष्य के संदर्भ के लिए दूसरी मेरिट सूची का प्रिंट आउट जरूर निकाल लें।

Posted By: Sandeep Chourey