MP Board 10th Result 2020 : भिंड, नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्वालियर चंबल अंचल के भिंड जिले से हाईस्कूल परीक्षा में प्रदेश में टॉपर रहे अभिनव शर्मा इंजीनियर बनकर देश सेवा करना चाहते हैं। भिंड के मेहगांव के टीडीएस अकादमी उच्चतर माध्यमिक विधालय में पढ़ने वाले अभिनव ने 300 में से 300 अंक हासिल कर प्रदेश भर में परचम लहराया है।

शनिवार को जैसे ही परिणाम घोषित होते ही उन्हें प्रदेश में टॉप आने की जानकारी मिली, उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। परिवार ने मिठाई बांटी तो अासपास के लोगों ने बधाइयां देने का सिलसिला शुरू कर दिया।

नईदुनिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि अब वे इंजीनियर बनना चाहते हैं और इसी दिशा में अपनी पढ़ाई जारी रखेंगे। उन्होंने इतनी बड़ी सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों और परिजनों को दिया। अन्य बच्चों को परीक्षा में अच्छे अंक हासिल करने को लेकर उन्होंने कहा कि निरन्तर पढ़ाई पर फोकस करें। वह भी सात घंटे नियमित पढ़ते हैं, यही कारण है कि उनके इतने अच्छे अंक आए हैं।

सभी परीक्षाएं देता तो और बेहतर रहता रिजल्ट

माशिमं की 10वीं की परीक्षा में मप्र में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहने वाले ग्वालियर के आनन्द नगर निवासी तन्मय जैन पुत्र नवीन जैन को 2 विषयों (हिन्दी, अंग्रेजी) की परीक्षा न दे पाने का मलाल है। तन्मय का कहना है कि उन्होने 4 विषयों की परीक्षा दी और 300 में से 299 अंक प्राप्त किए। अगर बाकी 2 परीक्षाएं भी दे पाते तो बेहतर होता।

बहोड़ापुर स्थित समर्थ बाल मंदिर के विद्यार्थ ने बताया कि वे बिल्कुल अच्छे फ़्री माइंड से पढ़ाई करते थे। यहां तक कि हद में रहकर पब्जी गेम भी खेला करते थे। 10वीं से पहले तक गणित से डर लगता था, लेकिन मजे के साथ विषय को पढ़ा तो सब सरल लगने लगा। 11वीं में तन्मय ने फिजिक्स, कैमेस्ट्री, मैथ लिया है और भविष्य में इंजीनियर बनना चाहते हैं। पढ़ाई में मां ने खूब साथ दिया। पिता दुकानदार हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020