MAH CET MBA 2020 result: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (MCET) सेल ने एमबीए सीईटी परीक्षा (MBA CET exam 2020) के नतीजे जारी कर दिए। जो परीक्षार्थी इस एंट्रेंस टेस्ट में शामिल हुए थे, वे अपना परीक्षा परिणाम MAH MBA CET result 2020 की आध‍िकार‍िक वेबसाइट mahacet.org या cetcell.mahacet.org पर चेक कर सकते हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र के हायर एजुकेशन और टेक्नीक्ल एजुकेशन मंत्री उदय सामत ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि MBA CET exam 2020 के रिजल्ट शनिवार को जारी किए जाएंगे। सुबह 11 बजे करीब ये रिजल्ट जारी कर दिए गए। बहरहाल बता दें क‍ि यह परीक्षा 14 और 15 मार्च को आयोजित की गई थी। अब इस एंट्रेंस टेस्ट में क्‍वाल‍िफाई करने वाले उम्‍मीदवारों के लिए काउंसलिंग राउंड आयोजित किया जाएगा। चयनित उम्‍मीदवारों को काउंसलिंग राउंड के ल‍िए रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपने स्कोर और पसंद के संस्थान के आधार पर राज्य के बी स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में प्रवेश ले सकेंगे।

MAH CET MBA 2020 result: ऐसे चेक करें रिजल्ट

एमबीए सीईटी परीक्षा (MBA CET exam 2020) के नतीजे जारी होने के बाद उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले MAH MBA CET result 2020 की आध‍िकार‍िक वेबसाइट mahacet.org या cetcell.mahacet.org पर जाना होगा। यहां होम पेज पर इस परीक्षा के र‍िजल्‍ट की ल‍िंक पर क्‍ल‍िक करें। यहां उम्मीमदवारों को अपना लॉगिन क्रेडेंश‍ियल भरना होगा। ये सबमिट करने के बाद र‍िजल्‍ट स्‍क्रीन पर डिस्प्ले हो जाएगा। उम्मीदवार यहां रिजल्ट चेक करने के बाद उसे डाउनलोड कर उसका प्र‍िंट भी लें सकते हैं।

MAH CET MBA 2020 result: परीक्षा विवरण

गौरतलब है कि यह कम्प्यूटर आधारित परीक्षा थी और अभ्यर्थियों को ढाई घंटे में 150 सवालों के जवाब देने थे। इस परीक्षा के जरिए 400 से अधिक संस्थान UGC के अनुसार प्रवेश के लिए MCET स्कोर स्वीकार करते हैं। बहरहाल अन्य राज्यों और संस्थानों के लिए अधिकांश की काउंसलिंग प्रक्रिया और दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित की जा रही है। पर MCET किस मोड से काउंसिलिंग करेगा ये फिलहाल स्पष्ट नहीं है। पर माना जा रहा है कि कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को देखते हुए काउंसिंलिग ऑनलाइन आयोजित की जा सकती है।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना