स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र ने MHT CET Councelling 2019 राउंड के लिए प्रोविजनल अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, वे MHT CET की आधिकारिक साइट fe2019.mahacet.org पर अलॉटमेंट रिजल्ट चेक कर सकते हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन MHT CET Counselling 24 जून को शुरू किया गया था और 30 जून, 2019 को समाप्त हुआ था।

उन सभी उम्मीदवारों को जिन्हें पहले राउंड में सीट अलॉट की गई है, उन्हें 11 जुलाई से 14 जुलाई, 2019 के बीच एडमिशन रिपोर्टिंग सेंटर को रिपोर्ट करना होगा। उम्मीदवारों को अलॉटेट इंस्टीट्यूट को रिपोर्ट करना होगा और 12 जुलाई से 15 जुलाई तक उनका एडमिशन कंफर्म करना होगा। इन तीन दिनों में, उम्मीदवारों को आवश्यक डॉक्यूमेंट्स जमा करना होगा और शुल्क का भुगतान करना होगा।

MHT CET Counselling 2019: प्रोविजनल अलॉटमेंट रिजल्ट

जिन उम्मीदवारों ने काउंसलिंग सैशन के लिए आवेदन किया है, वे अपने प्रोविजनल अलॉटमेंट रिजल्ट देखने के लिए ये स्टेप्स फॉलो करें :

- स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र की आधिकारिक साइट fe2019.mahacet.org पर जाएं।

- पेज के लेफ्ट साइड में उपलब्ध Provisional Allotment Status लिंक पर क्लिक करें।

- एप्लीकेशन आईडी और जन्मतिथि डालें और सबमिट पर क्लिक करें।

- अलॉटमेंट रिजल्ट स्क्रीन पर डिस्प्ले होगा।

- अपना परिणाम चेक करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसकी हार्ड कॉपी रखें।

आधिकारिक साइट के अनुसार, जिन उम्मीदवारों को सीटें आवंटित की गई हैं, उन्हें प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने के लिए इन बातों का ध्यान रखना होगा:

- जिन उम्मीदवारों को राउंड 11 (ऑटो फ्रीज) में उनकी पहली पसंद के अनुसार सीट आवंटित की गई है, उन्हें एआरसी को रिपोर्ट करना होगा। ऐसे उम्मीदवार बाद में होने वाली राउंड में भाग लेने के लिए पात्र नहीं होंगे।

- जिन उम्मीदवारों ने राउंड 1 में पहले प्रीफरेंस के अलावा अन्य अलॉट किए हैं और सेल्फ फ्रीज्ड में अलॉटमेंट किया है, उन्हें एआरसी को रिपोर्ट करना होगा। ऐसे उम्मीदवार बाद में होने वाले राउंड में भाग लेने के लिए पात्र नहीं होंगे।

- जिन उम्मीदवारों ने पहले प्रिफरेंस के अलावा अन्य आवंटित किए हैं और बाद के दौर में बेहतर चाहते हैं, उन्हें एआरसी को रिपोर्टिंग करके आवंटित सीट का दावा करना चाहिए।

MHT CET Result 2019 की घोषणा 4 जून, 2019 को हुई थी। स्नातक इंजीनियरिंग और अन्य कोर्सेस में एडमिशन के लिए परीक्षा 2 मई, 2019 को शुरू हुई थी, और 13 मई, 2019 को संपन्न हुई थी। MHT CET 2019 राज्य भर में 36 जिलों में आयोजित की गई थी। इस साल कुल 4,13,284 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया, जिसमें से केवल 3,92,354 उम्मीदवार उपस्थित हुए।

Posted By: Sonal Sharma