MP Board 10th Result 2020 : विदिशा। करीबी गांव धतुरिया के किसान मुकेश मालवीय की बेटी मुस्कान ने कक्षा दसवी की राज्य स्तरीय प्रावीण्य सूची में पहला स्थान हासिल किया है। मुस्कान का सपना डाॅक्टर बनना है।वही पिता उसे आईएएस बनाना चाहते है।वह दोनों सपने पूरे करना चाहती है।

रिजल्ट आने से उत्साहित मुस्कान का कहना था कि परीक्षा परिणाम उम्मीद से बेहतर रहा। उसे राज्य स्तरीय सूची में पहले स्थान पर आने की उम्मीद नही थी।

वह अपनी सफलता का श्रेय मम्मी-पापा के अलावा दादी को भी देती है। वह कहती है कि परीक्षा के दौरान दादी उसके लिए रात रात भर जागी है। मुस्कान अपने जीवन मे गुरु की भूमिका सबसे बड़ी बताती है। स्कूल के गुरुओ के उत्साहवर्धन से ही वह इतना अच्छा परिणाम ला पाई है। बेटी की इस सफलता से पूरा परिवार खुशी से फुला नही समा रहा है। पिता मुकेश के अनुसार उन्हें अपनी बेटी की मेहनत पर पूरा भरोसा था।

आईएएस बनना है लकी का सपना

विदिशा जिले के गुलाबगंज में एक बर्तन व्यापारी गोपाल खैरा के पुत्र लकी खेरा ने कक्षा दसवी की राज्य स्तरीय प्रावीण्य सूची में तीसरा स्थान हासिल किया है। लकी का सपना आईएएस ऑफिसर बनकर लोगो की सेवा करना है। बेटे के इस परिणाम से पूरा परिवार खुश है।

लकी का कहना है कि उसने नियमित पढ़ाई को आधार बनाया था। इसी वजह से उसे बेहतर परिणाम की पूरी उम्मीद थी।लेकिन, लॉक डाउन के कारण कुछ परेशान था। राज्य स्तरीय सूची में स्थान पाने से यह परेशानी खुशी में बदल गई है। अब वह आईएएस के लिए कला संकाय लेकर आगे की पढ़ाई करेगा।

लकी के शिक्षक गजेंद्र नरवरिया कहते है कि लकी ने उनका नाम रोशन कर दिया।वह पढ़ाई के प्रति शुरू से ही समर्पित रहा है। उसने एक दिन भी अपनी क्लास मिस नही की। वही पिता गोपाल का कहना था कि बेटे की सफलता ने उनका सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020