MP Board MPBSE 10th Result 2020 Date and Time: माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board) ने शनिवार को दोपहर 12 बजे 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। परिणाम MP Board की वेबसाइट पर दोपहर 12 बजे ऑनलाइन जारी किया गया। हर बार की तरह इस बार मुख्यमंत्री निवास पर टॉपर्स का सम्मान भी नहीं होगा। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण यह फैसला गया है। इस तरह शनिवार को मध्य प्रदेश 10वीं के छात्रों का इंतजार खत्म होने गया। 11 लाख से अधिक स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट्स पर अपने परिमाण देख सकते हैं।

लॉकडाउन के कारण 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं बीच में ही रोकना पड़ी थीं। बाद में 12वीं के बचे हुए पेपर हुए, लेकिन 10वीं के बचे हुए विषयों की परीक्षा रद्द ही करना पड़ी। इन विषयो में अब सभी छात्रों को उत्तीर्ण कर दिया जाएगा और औसत के आधार पर अंक दिए गए हैं। बोर्ड का मानना है कि तमाम मुश्किल हालात के बीच उसने रिजल्ट जल्द से जल्द जारी करने की कोशिश की है, ताकि बच्चे आगे की रणनीति पर फैसला ले सके।

इन वेबसाइट्स पर चेक कर पाएंगे रिजल्ट

  • http://mpresults.nic.in/
  • www.mpbse.nic.in
  • https://mpbse.mponline.gov.in/MPBSE/MPBSE

जो छात्र अपने परिणाम से खुश नहीं होंगे, वे पुनर्मूल्यांकन का विकल्प आजमा सकते हैं। इसकी आखिरी तारीख की घोषणा भी बोर्ड द्वारा कर दी जाएगी। जिन छात्रों को पूरक आएगी, उनके लिए पूरक परीक्षा की तारीख अहम होगी। स्टूडेंट्स ऑनलाइन रिजल्ट चेक कर सकते हैं, लेकिन मार्कशीट आने में दो-तीन दिन का समय लग सकता है। छात्रों को अपने-अपने स्कूलों से ही मार्कशीट मिलेगी।

MP Board 10th Results 2020 Toppers List

संबंधित खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ऐसे चेक करें अपना परिणाम

एमपी बोर्ड 10 रिजल्ट, पास परसेंटेज, टॉपर्स लिस्ट, पिछले साल का नतीजा, जानिए सबकुछ

Check mpbse.nic.in, MP Board 10th Result 2020

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस