MPPCB Recruitment 2019: Sarkari Naukri का सपना देखने वालों के लिए Madhya Pradesh Pollution Control Board एक शानदार मौका लेकर आया है। मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (MPPCB) ने 43 पदों पर भर्तियां निकाली है। ये भर्तियां असिस्टेंट इंजीनियर और साइंटिस्ट पदों के लिए हो रही है। MPPCB ने इन दो पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 30 नवंबर 2019 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों की भर्ती के लिए सिलेक्शन का क्राइटेरिया संबंधित स्ट्रीम में GATE/CSIR-UGC NET स्कोर कार्ड ही होगा।

वैकेंसी

कुल पद

43

असिस्टेंट इंजीनियर

34 पद

साइंटिस्ट

9 पद

शैक्षणिक योग्यता

असिस्टेंट इंजीनियर - किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एन्वायरनमेंटल इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री फुल टाइम बीई/बीटेक एन्वायरनमेंट इंजीनियरिंग या सिविल/केमिकल।

साइंटिस्ट - किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से फुल टाइम जूलॉजी/बॉटनी\केमिस्ट्री\एन्वायरनमेंटल साइंट पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री।

चयन का मापदंड

संबंधित स्ट्रीम में GATE/CSIR-UGC NET स्कोर कार्ड

ऐसे करें अप्लाई

योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन मोड के जरिए 30 नवंबर, 2019 या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं। आवेदन एमपी ऑनलाइन www.mponllne.gov.in के जरिए मिलेगी। इन डॉक्यूमेंट्स की स्कैन्ड कॉपी उम्मीदवारों को अपलोड करनी होगी-

- हाई स्कूल (10वीं कक्षा) एग्जाम मार्क शीट में

- फुल टाइम बीई/बीटेक एन्वायरनमेंटल इंजीनियरिंग या सिविल/केमिकल/ की एन्वायरनमेंटल इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री की मार्क शीट।

- फ्रेश कैंडिडेट्स के लिए - संबंधित इंजीनियरिंग/साइंटिफिट स्ट्रीम में GATE/CSIR UGC NER क्वॉलिफाइड स्कोर कार्ड

- डिपार्टमेंटल कैंडिडेट्स के लिए - मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (MPPCB) में काम करने का एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट

Posted By: Sonal Sharma