NABARD Recruitment 2022: नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) ने डेवलपमेंट असिस्टेंट और डेवलपमेंट असिस्टेंट (हिंदी) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट nabard.org . पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर, 2022 है। नाबार्ड भर्ती अभियान कुल 177 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिसमें से 173 रिक्तियां विकास सहायक के पद के लिए और 4 विकास सहायक के पद के लिए हैं। पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों की आयु 1 सितंबर, 2022 को 21 से 35 वर्ष की आयु में होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट प्रदान की जाती है।

चरण- I (प्रारंभिक) ऑनलाइन परीक्षा 100 अंकों की होगी और यह 6 नवंबर, 2022 को आयोजित होने वाली है। चरण- II की तारीखों की घोषणा अलग से की जाएगी। इसके बाद भाषा प्रवीणता परीक्षा (एलपीटी) भी होगी।

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये है। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएक्सएस श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। सभी श्रेणियों के लिए सूचना शुल्क 50 रुपये है। अंतिम चयन के लिए राज्यवार मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

यह है आवेदन करने का तरीका

आधिकारिक वेबसाइट nabard.org पर जाएं

करियर टैब के तहत करियर नोटिस पर क्लिक करें

“विकास सहायक / विकास सहायक (हिंदी) 2022 पदों” के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें।

रजिस्टर करें और लॉगिन करें

फॉर्म भरें, दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें

सबमिट करें और भविष्य के उद्देश्यों के लिए सहेजें

नाबार्ड विकास सहायक के लिए आवेदन करने के लिए सीधा लिंक

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close