NABARD Assistant Manager Admit Card 2019: राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक ने NABARD Assistant Manager की प्रारंभिक परीक्षा के लिए Admit card जारी कर दिए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड नाबार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.nabard.org से 25 फरवरी तक डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि नाबार्ड ने 14 फरवरी को ये एडमिट कार्ड जारी किए हैं।

गौरतलब है कि NABARD ने असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए 150 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए थे। इन पदों पर बीटेक, एमटेक, बीएससी, एमबीए, बीबीए, बीबीएम, पीएचडी, सीए, एलएलएम और पोस्ट ग्रेजुएट की योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों ने 3 फरवरी 2020 तक आवेदन जमा किए थे। अब 25 फरवरी को होने वाली प्रारंभिक परीक्षा के लिए नाबार्ड ने एडमिट कार्ड जारी किए जो उसकी ऑफिशियल वेबसाइट https://www.nabard.org से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

बता दें कि इन पदों के लिए सिलेक्शन प्रक्रिया 3 चरणों में होगी। इसके तहत पहले चरण की प्रारंभिक ऑनलाइन परीक्षा 25 फरवरी 2020 को होगी। इसके बाद दूसरे चरण में मुख्य परीक्षा और तीसरे व अंतिम चरण में इंटरव्यू होंगे। उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के बाद होगा।

प्रारंभिक परीक्षा पैटर्न

प्रारंभिक परीक्षा 200 प्रश्नों की होगी और ये परीक्षा कुल 200 नंबरों की होगी। इसके लिए परीक्षार्थियों को 2 घंटे का समय मिलेगा।

कैसे करें डाउनलोड

सबसे पहले नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) की आफीशियल वेबसाइट https://www.nabard.org पर जाएं। यहां NABARD Assistant Manager परीक्षा लिंक पर क्लिक करें। यहीं एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का ऑप्शन है, जिस पर क्लिक कर उसे डाउनलोड किया जा सकता है।

इन पदों के लिए निकली वैकेंसी

असिस्टेंट मैनेजर (ग्रामीण विकास बैंकिंग सर्विस)

जनरल - 69

जनरल एग्रीकल्चर - 4

एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग - 3

फूड/डेयरी प्रोसेसिंग - 3

लैंड डेवलपमेंट सॉइल साइंस - 3

एन्वायरमेंटल इंजीनियरिंग (साइंसेस) - 4

एग्रीकल्चर मार्केटिंग बिजनेस मैनेजमेंट - 2

जियो इंफोर्मेटिक्स - 2

एग्रीकल्चर इकोनॉमिक्स/इकोनॉमिक्स -5

इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी - 12

चार्टर्ड अकाउंटेंट - 8

कंपनी सेक्रेट्री - 3

फायनेंस - 16

ह्युमन रिसोर्स मैनेजमेंट - 3

स्टेटिस्टिक्स - 2

असिस्टेंट मैनेजर (राजभाषा) - 8

असिस्टेंट मैनेजर (लीगल) - 3

कुल पद 150

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket