Navodaya Vidyalaya NVS Recruitment 2019: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने हाल ही में 2370 पीजीटी, टीजीटी, एलडीसी और अन्य पदों के लिए आवेदन की तारीख आगे बढ़ा दी है। अब उम्मीदवार 25 अगस्त 2019 तक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, जबकि शुल्क जमा करने के लिए 26 अगस्त 2019 तक किया जा सकता है।

NVS ने उन उम्मीदवारों की सुविधा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है जो अब तक आवेदन नहीं कर सकें हैं, उनके लिए अभी भी मौका है। बाढ़, भारी बारिश की वजह से कई उम्मीदवार तकनीकी खराबी के कारण आवेदन नहीं कर सकते हैं।

इससे पहले, 2370 पीजीटी, टीजीटी, एलडीसी और अन्य पदों के लिए नवोदय विद्यालय (एनवीएस) भर्ती 2019 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 9 अगस्त 2019 को बंद हो रहा था। ऐसे सभी उम्मीदवार जिन्होंने एनवीएस 2019 रिक्तियों के लिए आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक रूप से परीक्षा के लिए रजिस्टर्ज हैं। हालांकि, उम्मीदवारों के पास 12 अगस्त 2019 तक अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी करने का मौका था।

महाकाल मंदिर विवाद व विकास के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने बुलाई बैठक

नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने असिस्टेंट कमिश्नर, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स (पीजीटी), प्रशिक्षित ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) और अन्य विविध शिक्षक, कानूनी सहायक, महिला स्टाफ नर्स, कैटरिंग असिस्टेंट और लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC) की भर्ती के लिए जॉब नोटिफिकेशन प्रकाशित किया है। पूरे भारत में जवाहर नवोदय विद्यालय, मुख्यालय और नवोदय विद्यालय समिति के कार्यालयों में कुल 2370 उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी।

इच्छुक उम्मीदवार केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से नवोदय विद्यालय भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

नवोदय विद्यालय चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा, जो 05 सितंबर से 10 सितंबर 2019 तक निर्धारित है।

2370 पदों के लिए NVS Vacancy 2019 के लिए आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे आवश्यक पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं।

पीजीटी, टीजीटी, एलडीसी और अन्य पदों के लिए चयन प्रक्रिया

चयन लिखित परीक्षा / कम्प्यूटर मामलों की परीक्षा (सीबीटी) और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा

रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि - 25 अगस्त 2019

शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि - 26 अगस्त 2019

पात्रता मानदंड और अन्य टी / सी के लिए कट-ऑफ - 9 अगस्त 2019 (कोई परिवर्तन नहीं)

लिखित परीक्षा / ऑनलाइन टेस्ट - संभावित 5 सितंबर से 10 सितंबर 2019 के बीच

निकल रहा था उपराष्ट्रपति का काफिला, उसमें फंसने के चलते धोखाधड़ी का मास्टमाइंड पकड़ाया

मप्र में ढाई सौ से अधिक अनुपयोगी कानून खत्म करने की तैयारी