NEET काउंसलिंग के दूसरे दौर के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज 11 जुलाई से शुरू हो गया है। दूसरे काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 13 जुलाई, 2019 है। जिन छात्रों ने पहले राउंड में ऑल इंडिया कोटा काउंसलिंग में भाग लेने के लिए रजिस्टर किया था, उन्हें फिर से रजिस्टर कराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि वे दूसरे राउंड में भाग लेने के लिए पात्र होंगे। दूसरे राउंड के रजिस्ट्रेशन के लिए भुगतान की सुविधा 13 जुलाई को दोपहर 12 बजे तक उपलब्ध होगी।

रजिस्ट्रेशन के बाद, उम्मीदवार 14 जुलाई को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक MCC पोर्टल पर चॉइस फिलिंग और लॉकिंग करने में सक्षम होंगे।

NEET Seat Allotment के दूसरे राउंड का रिजल्ट 18 जुलाई, 2019 को जारी किया जाएगा। जिन छात्रों को दूसरी लिस्ट में सीट आवंटित की जाती है, उनके पास प्रवेश औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए 8 दिनों की विंडो 18 जुलाई से 25 जुलाई तक होगी।

NEET काउंसलिंग का दूसरा दौर पूरा होने के बाद, खाली सीटों को राज्य कोटा में स्थानांतरित कर दिया जाएगा और संबंधित स्टेट मेडिकल काउंसलिंग अधिकारियों द्वारा स्टेट कोटा काउंसलिंग के दौरान आवंटित किया जाएगा।

NEET काउंसलिंग के दूसरे राउंड में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सीट छोड़ने की अनुमति नहीं होगी और उन्हें किसी अन्य काउंसलिंग में अनुमति नहीं दी जाएगी। दूसरे राउंड से DGHS MOP UP Round तक कोई अपग्रेडेशन की अनुमति नहीं होगी। राउंड 2 में अप-ग्रेडेशन सुविधा का कोई प्रावधान नहीं किया जाएगा।