नई दिल्ली। No interview, No Exam : ईस्ट कोस्ट रेलवे की रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) ने अपरेंटिस के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 1216 पद भरे जाने हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और यह 6 जनवरी 2020 को बंद कर दी जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrcbbs.org.in पर आवेदन कर सकते हैं। इस परीक्षा में चयन के लिए न ही लिखित परीक्षा होगी और नही इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे। कक्षा 10 और आईटीआई सर्टिफिकेट के आधार पर मेरिट सूची बनाई जाएगी।

फिटनेस टेस्ट पास करना होगा अनिवार्य

चयनित उम्मीदवारों को मेडिकल फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। आधिकारिक सूचना के अनुसार, उम्मीदवारों को 20 जनवरी तक दस्तावेज सत्यापन करने और फिटनेस परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा।

न्यूनतम आयु की सीमा 15 साल रखी गई है

इस पद पर नौकरी के लिए आवेदक की उम्र कम से कम 15 साल होनी चाहिए। वहीं, इस पद के लिए आयु की ऊपरी उम्र की सीमा 24 साल रखी गई है। अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में पांच साल की छूट और ओबीसी उम्मीदवार के लिए तीन साल की छूट दी गई है। पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 10 तक छूट है।

10वीं कक्षा में न्यूनतम 50 फीसद अंक होने जरूरी

इसके लिए उम्मीदवारों को 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं कक्षा पास होनी चाहिए और उनके पास नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए। परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क देना होगा। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई भी शुल्क नहीं देना है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

fantasy cricket
fantasy cricket