उत्तर रेलवे ने मेडिकल पदों के लिए उम्मीदवारों को वॉक-इन इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया है। इच्छुक उम्मीदवारों को उत्तर रेलवे की आधिकारिक साइट nr.indianrailways.gov.in के माध्यम से पद के लिए आवेदन करना होगा। पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 अगस्त, 2019 तक है।

इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किए जाने वाले सभी उम्मीदवारों को 10 अगस्त, 2019 को वॉक-इन इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। इंटरव्यू का आयोजन सुबह 10 से शाम 5 बजे तक किया जाएगा।


Northern Railway Medical Posts 2019: वैकेंसी डिटेल्स

नर्सिंग स्टाफ - 14 पद

फार्मासिस्ट - 7 पद

रेडियोग्राफर - 1 पद

लैब तकनीशियन - 1 पद

हॉस्पिटल अटैंडेंट - 1 पद

शैक्षणिक योग्यता

नर्सिंग स्टाफ: उम्मीदवारों के पास भारतीय नर्स पार्षद द्वारा मान्यता प्राप्त सामान्य नर्सिंग या अन्य संस्थान में रजिस्टर्ड नर्स और मिडवाइफ का 3 साल का कोर्स होने के रूप में एक सर्टिफिकेट होना चाहिए।

फार्मासिस्ट: उम्मीदवारों को साइंस में 10 + 2 पास होना चाहिए या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फार्मेसी या B.Pharma या बैचलर डिग्री में 2 साल के डिप्लोमा के साथ इसके समकक्ष होना चाहिए और फार्मेसी अधिनियम 1948 के तहत फार्मासिस्ट के रूप में रजिस्टर्ड होना चाहिए।

रेडियोग्राफर: उम्मीदवारों को रेडियोग्राफर / एक्स-रे तकनीशियन / रेडियोग्नोसिस टेक्नोलॉजी (डिप्लोमा) के साथ 10+2 होना चाहिए।

लैब तकनीशियन: उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से डीएमएलटी या बीएमएलटी के साथ 10 + 2 उत्तीर्ण होना चाहिए।

हॉस्पिटल अटैंडेट: उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10 उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु सीमा

नर्सिंग स्टाफ: 20 से 40 वर्ष की आयु के बीच

फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर, लैब तकनीशियन, हॉस्पिटल अटैंडेंट: 20 से 35 वर्ष की आयु के बीच

इंटरव्यू मनोरंजना सदन मुरादाबाद के पास आकांशा ट्रेनिंग स्कूल में आयोजित किया जाएगा। सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के बाद मेडिकल परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन की अंतिम तिथि: 9 अगस्त, 2019

इंटरव्यू की तारीख: 10 अगस्त, 2019

Posted By: Sonal Sharma

  • Font Size
  • Close