ONGC Recruitment 2019 Result: तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड, ONGC ने GATE 2019 के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों का परिणाम घोषित किया है। असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (AEE) और अन्य पदों की लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार ONGC की आधिकारिक साइट ongcindia.com पर जा सकते हैं और जांच कर सकते हैं।

ऑर्गनाइजेशन द्वारा 10 जून, 2019 को इंटरव्यू आयोजित किया गया था, और इंटरव्यू राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 5 मई से 25 मई, 2019 तक प्रमाणपत्रों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करनी थीं।

ONGC Result 2019: ये स्टेप्स फॉलो कर चेक करें रिजल्ट

- ONGC की आधिकारिक साइट ongcindia.com पर जाएं।

- होम पेज पर उपलब्ध Career लिंक पर क्लिक करें।

- एक ड्रॉपडाउन बॉक्स खुलेगा जहां उम्मीदवार Result लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

- उस पोस्ट को प्रेस करें जिसका रिजल्ट चेक करना चाहते हैं और पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें।

- भविष्य के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें।

यह रिक्रूटमेंट ड्राइव इंजीनियरिंग और जियो-साइंस डिसिप्लीन में क्लास I के एग्जीक्यूटिव पदों को भरेगा। भर्ती GATE 2019 के स्कोर के आधार पर आयोजित की जाएगी। विभिन्न विषयों में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर्स के कुल 785 पद, जियोलॉजिस्ट, जियोफिजिसिस्ट और ऑर्गनाइजेशन के कुछ अन्य पदों को भरा जाएगा। सिलेक्शन पैरामीटर GATE स्कोर, योग्यता और इंटरव्यू हैं। GATE 2019 स्कोर के लिए वेटेज 60 प्रतिशत, योग्यता के लिए वेटेज 25 अंक (आवश्यक योग्यता के लिए 20 अंक और लाइन पीएचडी के लिए 5 अंक) है, और इंटरव्यू के लिए वेटेज 15 प्रतिशत है।

तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ONGC), एक 'महारत्न' सार्वजनिक क्षेत्र का उद्यम, भारत में सबसे बड़ी कच्चे तेल और प्राकृतिक गैस कंपनी में से एक है, जो भारतीय घरेलू उत्पादन में लगभग 70 प्रतिशत का योगदान देता है।