Osmania University Result 2019: उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने 27 अगस्त, 2019 को बीए, बीबीए, बी.कॉम और बी.एससी केपुनर्मूल्यांकन के नतीजे घोषित कर दिए हैं। उम्मीदवार अपना परिणाम उस्मानिया यूनिवर्सिटी की आधिकारिक साइट osmania.ac.in पर देख सकते हैं। उस्मानिया यूनिवर्सिटी की पुनर्मूल्यांकन परीक्षा अप्रैल 2019 में आयोजित की गई थी।

उम्मीदवार जो बीए, बीबीए, बी.कॉम और बी.एससी पुनर्मूल्यांकन परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं वे अपना परिणाम आधिकारिक साइट पर देख सकते हैं। इन स्टेप्स को फॉलो कर उम्मीदवार को अपना परिणाम आसानी से चेक कर सकते हैं। स्टूडेंट् आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक करें।

Osmania University Result 2019: ऐसे चेक करें रिजल्ट

- सबसे पहले उस्मानिया यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट osmania.ac.in पर जाएं।

- होमपेज पर उपलब्ध ‘Exam Result’ लिंक पर क्लिक करें।

- एक नई विंडो खुलेगी जहां उम्मीदवारों को अपने परिणाम की चेक करने के लिए विषय पर क्लिक करना होगा।

- हॉल टिकट नंबर दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।

- आपका परिणाम स्क्रीन पर डिस्प्ले होगा।

- परिणाम की चेक करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

उस्मानिया यूनिवर्सिटी एक सार्वजनिक राज्य विश्वविद्यालय है जो यूनिवर्सिटी टाउन, हैदराबाद, भारत में स्थित है और 1918 में स्थापित किया गया था। यह दक्षिणी भारत का तीसरा सबसे पुरानी यूनिवर्सिटी है और सबसे पहले हैदराबाद की रियासत में स्थापित किया गया था।

मुख्य परिसर में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग, पैरामेडिकल और डॉक्टरेट कार्यक्रमों में प्रवेश एक योग्यता के आधार पर है, प्रत्येक के लिए राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा (EAMCET, GATE, BCFSBTGMES-N & D, APLAWCET, OU Ph.D. प्रवेश परीक्षा, आदि) द्वारा मूल्यांकन किया जाता है।