PGIMER MD/MS Exam 2020: पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (Post Graduate Institute of Medical Education and Research - PGIMER) ने MD/MS प्रवेश परीक्षा 2020 (PGIMER MD/MS Entrance Exam 2020) के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है। PGIMER MD/MS Entrance Exam 2020 14 जून से आयोजित कराई जाएगी। PGIMER ने इसके अलावा अन्य परीक्षाओं की तारीखों की भी घोषणा कर दी है। इच्छुक अभ्यर्थी परीक्षा कार्यक्रम की जानकारी PGIMER की ऑफिशियल वेबसाइट pgimer.edu.in पर चेक कर सकते हैं।

PGIMER MD/MS Exam 2020: ये हैं परीक्षा की तारीखें

PGIMER MD/MS प्रवेश परीक्षा 2020 (PGIMER MD/MS Entrance Exam 2020) 14 जून से 22 जून 2020 तक आयोजित की जाएगी। PGIMER ने स्पष्ट किया कि परीक्षा दो शिफ्टों में होगी। आधिकारिक नोटिस के मुताबिक काउंसिलिंग का शेड्यूल और काउंसिलिंग के मोड के बारे में छात्रों को अगले कुछ दिनों में जानकारी दी जाएगी।

PGIMER MD/MS Exam 2020: आवेदन की डेडलाइन बढ़ाई गई थी

PGIMER MD/MS प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए आवेदन की तिथियां पहले बढ़ाई जा चुकी है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक आवेदन की आखिरी तारीख 26 अप्रैल थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 6 मई कर दिया गया था। अब परीक्षा से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार PGIMER की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। PGIMER एंट्रेंस के लिए आवेदन की प्रक्रिया 17 मार्च 2020 को शुरू हुई थी। लेकिन बाद में कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन के कारण इसकी तारीखें आगे बढ़ती रहीं। वहीं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक MD/MS कोर्स में एडमिशन के लिए कम्प्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा का आयोजन 23 मई 2020 को होना था।

इतना ही नहीं PGIMER चंडीगढ़ में पहली काउंसलिंग 15 जून 2020 को और दूसरी काउंसलिंग का आयोजन 15 जुलाई 2020 को रखा था। इसके बाद स्पॉट ओपन काउंसलिंग का आयोजन 28 जुलाई 2020 था, लेकिन तमाम प्रक्रियाओं को अब आगे बढ़ाना पड़ा है। अब जाकर परीक्षा की नई तारीखें घोषित की गई है।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना