Railtel Recruitment 2022: रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में आज (रविवार 15 जनवरी) से विभिन्न पदों के लिए 69 रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Railtelindia.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 23 फरवरी (रात 23:59 बजे) समाप्त होगी।

रेलटेल भर्ती परीक्षा 2022 ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। इसमें कुल 150 अंकों के प्रश्न होंगे। एग्जाम पास करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। चयनित होने के लिए, उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार में कम से कम 60% अंक प्राप्त करने होंगे। प्रत्येक पद के लिए पात्रता मानदंड का एक निश्चित सेट होता है और उम्मीदवारों को अयोग्यता से बचने के लिए आवेदन करने से पहले पात्रता की जांच करनी चाहिए। विस्तृत पात्रता मानदंड आधिकारिक रेलटेल भर्ती 2022 अधिसूचना पर उपलब्ध है। आवेदन शुल्क के रूप में आवेदकों को 1200 रुपये का भुगतान करना होगा। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 600 रुपये का भुगतान करना होगा।

Railtel Recruitment 2022: ऐसे करें आवेदन

1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट railtelindia.com पर जाना होगा।

2. पृष्ठ के शीर्ष पर 'करियर' टैब पर क्लिक करें।

3. एक नया पेज खुलेगा, 'करंट जॉब ओपनिंग' टैब पर क्लिक करें।

4. रेलटेल कॉर्पोरेशन के तकनीकी / विपणन / वित्त / कानूनी विभागों में नियमित भर्ती (एससी / एसटी / ओबीसी की बैकलॉग रिक्तियों सहित) एल टैब के तहत आवेदन लिंक पर क्लिक करें।

5. एक नई विंडो खुलेगी, पूछे गए विवरण का उपयोग करके पंजीकरण करें।

6. पुनर्विक्रय पर, अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग इन करें।

7. रेलटेल भर्ती 2022 आवेदन पत्र स्क्रीन पर दिखाई देगा।

8. विवरण भरें और निर्धारित प्रारूप में दस्तावेज अपलोड करें।

9. आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें।

10. रेफ्रेंस के लिए एक प्रिंट आउट लें।

उम्मीदवार से निवेदन है कि आवेदन करने से पहले आधिसूचना ध्यान से पढ़ें। नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Posted By: Arvind Dubey