REET 2021: शिक्षक या आरईईटी 2021 के लिए आयोजित होने वाली राजस्थान पात्रता परीक्षा का आयोजन आज हो रहा है। परीक्षा के मद्देनजर, अजमेर जिला प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस/एमएमएस सेवाओं को सुबह छह बजे से 12 घंटे के लिए निलंबित कर दिया है। बाद में, इन सेवाओं को अलवर, दौसा, झुंझुनू और जयपुर ग्रामीण जिलों में भी निलंबित कर दिया गया है।

सरकारी आदेश में कहा गया कि आरईईटी परीक्षा के चलते 26 सितंबर की सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक अजमेर जिले में इंटरनेट सेवा प्रदाताओं ने मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, बल्क एसएमएस/एमएमएस और अन्य सोशल मीडिया सेवाओं को निलंबित कर दिया है। हालांकि लैंडलाइन, मोबाइल फोन और लैंडलाइन ब्रॉडबैंड की वॉयस कॉल सेवा अभी भी जारी रहेगी।

इन जिलों में बंद रहेगा इंटरनेट

आरईईटी परीक्षा के कारण लैंडलाइन, मोबाइल और लैंडलाइन ब्रॉडबैंड की वॉयस कॉल को छोड़कर बाकी सभी सेवाएं इंटरनेट सेवा प्रदाताओं ने बंद कर दी हैं। इसमें मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, बल्क एसएमएस/एमएमएस और अन्य सोशल मीडिया सेवाएं शामिल हैं। ये सेवाएं 26 सितंबर को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक अलवर, दौसा, झुंझुनू, जयपुर ग्रामीण जिलों में अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी।

31,000 से अधिक पदों के लिए हो रही है परीक्षा

रविवार को शिक्षक के 31,000 से अधिक पदों के लिए आरईईटी परीक्षा का आयोजन हो रहा है। राजस्थान में लगभग 4,000 केंद्रों पर होने वाली परीक्षा में 16 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल होंगे। राज्य में लगभग तीन साल बाद यह परीक्षा आयोजित की जा रही है। यह परीक्षा राज्य में 200 स्थानों पर स्थापित 4,153 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। अकेले जयपुर जिले में ही 592 केंद्रों पर 2.5 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा देने के लिए पंजीकरण कराया है।

Posted By: Arvind Dubey