RRB Paramedical Staff Nurse Result 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने पैरामेडिकल स्टाफ के पद के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया। फाइनल आंसर की और कट-ऑफ पहले जारी हो चुके हैं।। प्रत्येक पद के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और कट-ऑफ अंक के लिए चुने गए उम्मीदवारों की लिस्ट आधिकारिक वेबसाइटों पर प्रकाशित की जाएगी।

इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 1,937 रिक्तियों को भरा जाना है। RRB ने 5 से 8 अगस्त तक सीबीटी का आयोजन किया था। हर गलत उत्तर के लिए, 1/3 मार्क्स को काट दिया गया था। कुल 100 अंक अलॉट किए गए थे और उम्मीदवारों को 90 मिनट में 100 सवालों के जवाब देने थे। जिन लोगों ने एग्जाम क्वॉलिफाई किया है, उन उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन को परिसर में आयोजित किया जाएगा जिसकी जानकारी ई-कॉल लेटर पर होगी। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की शेड्यूलिंग के बाद, ई कॉल लेटर को डाउनलोड करने के लिए एक ईमेल और एसएमएस भेजा जाएगा। ई सैशन (एफएन / एएन) डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के लिए निर्देशों के साथ आरआरबी की वेबसाइटों से डाउनलोड किया जा सकता है।

अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए, ओबीसी और एससी छात्रों के लिए 40 प्रतिशत अंक होने चाहिए, जबकि एसटी उम्मीदवारों को क्वॉलिफाई करने के लिए 25 प्रतिशत अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है। रिक्त पदों की संख्या के बराबर उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा, और 50 प्रतिशत अधिक स्टैंडबाय में होंगे।

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) पैरामेडिकल परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड 4.39 लाख उम्मीदवार थे। परीक्षा में रजिस्टर्ड कुल उम्मीदवारों में से 62 प्रतिशत महिलाएं थीं।

Posted By: Sonal Sharma