RRB Paramedical Result 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड, आरआरबी ने RRB Paramedical Category 2019 CBT examination के लिए फाइनल आंसर की जारी की है। आंसर की 5 अगस्त को जारी की गई थी और उम्मीदवारों के पास 8 अगस्त, 2019 तक आपत्तियां उठाने का विकल्प था। प्राप्त रिप्रेजेन्टेशन के आधार पर, आंसर की को संशोधित किया गया है और फाइनल आंसर की क्षेत्रीय आरआरबी वेबसाइटों पर पब्लिश की गई है। RRB Paramedical Result 2019 उम्मीदवारों के अंकों, कट ऑफ के साथ-साथ बाद के राउंड के लिए चुने गए उम्मीदवारों की लिस्ट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट्स पर पब्लिश की जाएगी।

फाइनल आंसर की चेक करने के लिए लिंक 28 अगस्त, 2019 को शाम 6 बजे सक्रिय हो गया था। फाइनल आंसर की लिंक 31 अगस्त, 2019 को केवल रात 11:59 बजे तक उपलब्ध होगी।

इसके अलावा, प्राप्त आपत्तियों के आधार पर, कुछ प्रश्नों को छोड़ दिया गया है। मूल्यांकन शेष प्रश्नों पर किया जाएगा और फिर कुल अंकों को 100 अंकों तक बढ़ाया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट मेरिट के आधार पर पब्लिश की जाएगी।

उम्मीदवारों को यह भी सूचित किया जाता है कि कट ऑफ अंक शॉर्टलिस्टिंग के मानदंड के लिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने क्वॉलिफाई किया है, उन्हें मेरिट क्राइटेरिया के आधार पर शॉर्टलिस्ट नहीं किया जा सकता है। आरआरबी ने किसी दूसरे चरण के सीबीटी को नोटिफाई नहीं किया है।

CEN 02/2019 के अनुसार, कुल रिक्ति के बराबर उम्मीदवारों की संख्या और 50% आरक्षित सूची तैयार की जाएगी और बाद के दौर और दस्तावेज़ वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। यह कुल मिलाकर लगभग 3000 उम्मीदवारों को जोड़ता है।

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के साथ-साथ मेडिकल टेस्ट के लिए पेश करना आवश्यक है। जो उम्मीदवार आवश्यक डॉक्यूमेंट्स प्रदान करने में विफल रहते हैं, उनका चयन नहीं किया जाएगा। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे चयन प्रक्रिया को समझने के लिए आधिकारिक अधिसूचना CEN 02/2019 देखें और साथ ही साथ DV के समय आवश्यक डॉक्यूमेंट्स की लिस्ट भी देखें।

Posted By: Sonal Sharma