नई दिल्ली । सेल (SAIL) अर्थात स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के तकनीकी विभाग ने मैनेजमेंट ट्रेनी के 413 पदों पर भर्ती के लिए आवेदकों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया से कंपनी को नए मैनेजमेंट ट्रेनी मिल जाएंगे और अधिकारियों की समस्या का निराकरण हो जाएगा। सेल प्रबंधन ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 165, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 91, मेट्रालॉजिकल इंजीनियरिंग के 72, इंस्ट्रूमेंटल इंजीनियरिंग के 36, केमिकल इंजीनियरिंग के 30 एवं माइनिंग इंजीनियरिंग के 19 पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन करने वाले अभ्यार्थी को गेट 2019 की परीक्षा में पास होना आवश्यक है और इसके प्राप्तांक के आधार पर ही भर्ती होगी। वहीं साक्षात्कार हेतु 17 फरवरी, 2021 का दिन निर्धारित किया गया है।

दिव्यांगों के लिए 17 पद आरक्षित

उपरोक्त कुल पदों में से 17 पद दिव्यांगों के लिए आरक्षित हैं। सामान्य वर्ग के लिए 167, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 110, अनुसूचित जाति के लिए 61, अनुसूचित जनजाति के लिए 35 पद आरक्षित किए गए हैं। जबकि आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए 40 पद आरक्षित हैं। आवेदकों को चार सेट में रेज्यूमे (बायोडेटा), जाति प्रमाण पत्र के साथ-साथ यह स्वघोषणा पत्र देना होगा कि ‘उनका स्थानांतरण जहां भी होगा, वहां वे सेवा देंगे’। बायोडेटा में गेट के लिखित एवं ग्रूप डिस्कशन में प्राप्त अंको के साथ ही इंजीनियरिंग के सभी सेमेस्टर में पाए अंको की भी जानकारी देनी होगी। विदित हो कि सेल में अधिकारियों के काफी पद रिक्त हैं।

सेल को कोरोना काल में भी लाभ

हाल ही में हुई सेल बोर्ड की बैठक में कंपनी के चालू वित्तीय वर्ष 2020-21 का तीसरे तिमाही वित्तीय परिणाम जारी किया। इस परिणाम में यह बताया गया है कि सेल ने कर पश्चात 1283 करोड़ रुपये और कर पूर्व 3645 करोड़ का शुद्ध लाभ कमाया है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags