Sarkari Naukri 2020: सरकारी सेक्टर में काम करने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छा मौका है। राजस्थान उच्च न्यायालय (High Court) और जिला न्यायालय (District Court) में बंपर वैकेंसी निकली है। बता दें कि हाईकोर्ट में कनिष्ठ न्यायिक सहायक (Junior Judicial Assistant) राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण और जिला विधिक विधिक सेवा प्राधिकरणों (तालुका विधिक सेवा समितियों एवं स्थाई लोक अदालत) में कनिष्ठ सहायक (Junior Assistant) तथा राजस्थान राज्य न्यायिक अकादमी व राजस्थान के जिला अदालतों में लिपिक ग्रेड द्वितीय (Clerk Grade-II) के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती होगी। 1760 पदों पर होने वाली इस भर्ती के लिए संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2020 आयोजित की जाएगी। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकेंगे।

बता दें कि राजस्थान हाई कोर्ट जोधपुर ने खाली पदों लिए भर्तियां निकाली हैं। हाई कोर्ट भर्ती से संंबंधित नोटिफिकेशन के मुताबिक योग्य और इच्छुक उम्मीदवार संयुक्त प्रतियोगी प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए 30 मार्च 2020 से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 27 अप्रैल 2020 है। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को राजस्थान हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाना होगा। वहीं आवेदन की पूरी प्रक्रिया की जाएगी। बता दें कि रिक्त पदों की कुल संख्या 1760 है और ज्यादा जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार भर्ती संबंधित नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Sarkari Naukri 2020: ये महत्वपूर्ण तिथियां ध्यान रखें

आवेदन प्रारंभ होने की तिथि - 30 मार्च 2020

आवेदन की अंतिम तिथि - 27 अप्रैल 2020

Sarkari Naukri 2020: शैक्षणिक योग्यता व आयु सीमा निर्धारण

राजस्थान उच्च न्यायालय (High Court) और जिला न्यायालय (District Court) में इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों के लिए शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है। इसके लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कानून में स्नातक होना आवश्यक है। इसके अलावा उम्मीदवारों को कम्प्यूटर की बेसिक जानकारी होना भी आवश्यक है। इसके अलावा उम्मीदवार के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। 18 से 40 वर्ष आयु वर्ग के उम्मीदवार ही आवेदन की पात्रता रख सकेंगे।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket