Sarkari Naukri 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए हजारों पदों पर आवेदन के मौके हैं। हालांकि कुछ वैकेंसियां ऐसी भी हैं जिनके लिए आदवेन की अंतिम तारीख अगले कुछ दिनों में खत्म हो रही है। ऐसे में ऐसे में योग्य व इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द आवेदन की प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि डाक विभाग, दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में कई वैकेंसियां निकाली गई है।

India Post Recruitment 2020: स्पोर्ट्समैन के लिए नौकरी

स्पोर्ट्स कोटे से नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काफी अच्छा मौका है। भारतीय डाक विभाग (India Postal Department) ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। डाक विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के तहत जूनियर अकाउंटेंट, पोस्टल असिस्टेंट और पोस्टमैन के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली गई है। ये वैकेंसियां भारतीय डाक विभाग के कर्नाटक सर्कल के लिए निकाली गई हैं। इसके लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18 से 27 साल होना जरुरी है। बता दें कि डाक विभाग में काम करने के इच्छुक उम्मीदवार 26 फरवरी 2020 तक आवेदन कर सकते है। इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार डाक विभाग का नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

DSSSB Recruitment 2020: 297 पदों के लिए वैकेंसी

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने 297 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। ये भर्तियां जूनियर स्टेनोग्राफर, जूनियर असिस्टेंट, अकाउंट्स असिस्टेंट कम कैशियर सहित कुल 297 खाली पदों के लिए होंगी। इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए 27 फरवरी 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। 18 से 30 साल तक के उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के साथ उम्मीदवारों को 100 रुपए का शुल्क जमा करना होगा। इन पदों के लिए निकाली वैकेंसी-

पद पद संख्या

जूनियर स्टेनोग्राफर (अंग्रेजी) 2 (अनारक्षित)

जूनियर असिस्टेंट 25 (अनारक्षित 4)

अकाउंट असिस्टेंट कम कैशियर 18 (अनारक्षित 10)

स्टोर कीपर 6 (अनारक्षित 3)

केयर टेकर 1 (अनारक्षित)

फीस कलेक्टर/सब इंस्पेक्टर (ऑक्शन रिकॉर्डर) 131 (अनारक्षित 67)

जूनियर स्टेनोग्राफर (हिन्दी) 16 (अनारक्षित 6)

असिस्टेंट बैक्टीरियोलॉजिस्ट 7 (अनारक्षित 4)

टेक्निकल असिस्टेंट 91

Posted By: Rahul Vavikar