Sarkari Naukri 2021: पुलिस विभाग में जाने का सपना अधिकतर युवाओं का होता है। अगर आप भी पुलिस विभाग में जाना चाहते हैं तो कर्नाटक राज्य पुलिस आपके लिए सुनहरा अवसर लेकर आई है। इस दौरान कर्नाटक राज्य पुलिस ने फाॅलोअर के पदों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो राज्य पुलिस की अधिकारिक वेबसाइट ksp.karnataka.gov.in पर जाकर इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कर्नाटक राज्य पुलिस विभाग में फाॅलोअर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 अगस्त 2021 तक किए जा सकेंगे।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह इस वेबसाइट http://ksrpfoll21.ksponline.co.in/ के माध्यम से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक http://ksrpfoll21.ksponline.co.in/ पर क्लिक करके भी विभाग का अधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं। जानकारी के लिए आपको बतादें कि राज्य पुलिस की इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 250 पदों को भरा जाना है। चलिए नीचे इसके लिए कुछ जरूरी तारीखों पर एक नजर डालते हैं।

कर्नाटक राज्य पुलिस भर्ती के लिए जरूरी तिथियां

  1. इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन 30 जुलाई 2021 से कर सकेंगे।
  2. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 अगस्त 2021 है।

कर्नाटक राज्य पुलिस भर्ती (KSP Recruitment 2021) के लिए रिक्त पद

अगर आप भी राज्य पुलिस विभाग का हिस्सा बनना चाहते हैं तो नीचे दिए गए रिक्त पदों को देखकर उसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विभाग ने कुल 250 रिक्तियों के साथ 5 पदों के लिए रिक्तियां निकाली हैं चलिए नीचे विस्तार से समझते हैं।

  1. रसोइया – 81
  2. नाई – 45
  3. धोबी – 53
  4. स्वीपर – 58
  5. जल वाहक – 13

KSP Recruitment 2021 के लिए जरूरी दिशा निर्देश

  1. आवेदनकर्ता इस बात का ध्यान रखें कि वह 10वीं मान्यता प्राप्त बोर्ड से उत्तीर्ण कर चुका है।
  2. उम्मीदवार की आयुसीमा 18 से 30 वर्ष के बीच होना जरूरी है, वहीं अगर वह एससी, एसटी, कैट-1, 2ए, 2बी, 3बी और आदिवासी उम्मीदवार है तो इन उम्मीदवारों को 35 वर्ष की छूट का प्रावधान दिया गया है।
  3. उम्मीदवारों का चयन ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Posted By: Arvind Dubey