Sarkari Naukri 2021: देश में जहां एक ओर महामारी ने लोगों की इनकम पर अच्छा खासा असर डाला है, तो वहीं दूसरी ओर निकलने वाली सरकारी भर्तियों पर भी रोक लगा दी गई है। ऐसे में देश के लाखो युवा सरकार द्वारा निकाले जाने वाली भर्तियों की आस में बैठे हुए हैं। अगर आप भी इस लाइन में शामिल हैं तो अब आपका इंतजार यहीं पर खत्म होता है। दरअसल पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट, महाराष्ट्र, हाईकोर्ट में पर्सनल असिस्टेंट, ओडिशा पब्लिक सर्विस कमीशन और उत्तराखंड लोकसेवा आयोग समेत अलग-अलग विभागों में 8वीं, 10वीं से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट और डिप्लोमा वालों के लिए सरकारी नौकरी निकली हुई है। इन पदों के लिए चयन प्रीलिम्स और मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। चलिए इन भर्तियों के बारे में विस्तार से जानते हैं..

महाराष्ट्र राज्य में पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट ने राज्य में ग्रुप ए और ग्रुप डी पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया में 4,618 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, ग्रुप डी के 3466 पद और ग्रुप ए के अंतर्गत मेडिकल ऑफिसर के 1152 पद शामिल हैं।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने सहायक अभियोजन अधिकारी के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है। वे सभी उम्मीदवार जो किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट हैं, 23 अगस्त 2021 को या उससे पहले ukpsc.gov.in इस वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

IDBI बैंक असिस्टेंट मैनेजर भर्ती 2021

अगर आप बैंक में जाने का सपना देख रहे हैं तो आईडीबीआई बैंक ने असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ए के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बैंक द्वारा यह भर्ती बैंकिंग और वित्त में 1 वर्षीय स्नातकोत्तर डिप्लोमा के माध्यम से की जाएगी, जिसमें 9 महीने का कक्षा अध्ययन और आईडीबीआई बैंक की शाखाओं में 3 महीने की इंटर्नशिप शामिल है। जो भी उम्मीदवार ये कोर्स कंपलीट करते हैं, उन्हें बैंक में असिस्टेंट मैनेजर के रूप में नियुक्त किया जाएगा।

UPSC CDS 2 नोटिफिकेशन

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा CDS-2 के लिए आवेदन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया हैं। इसके लिए कोई भी स्नातक पास उम्मीदवार आवेदन कर सकता है। अगर आप भी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो सामान्य वर्ग और पिछड़ा वर्ग उम्मीदवार 200 रूपये के आवेदन शुल्क के साथ आवेदन कर सकते हैं। वहीं एससी और एसटी व महिला अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क निशुल्क रहेगा। 4 अगस्त 2021 से यूपीएससी द्वारा आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जिसकी अंतिम तिथि 24 अगस्त 2021 है।

NLC भर्ती 2021

नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन इंडिया लिमिटेड ने फिटर, इलेक्ट्रीशियन, मैकेनिक, वेल्डर, टर्नर, वायरमैन सहित विभिन्न ट्रेडों में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी किया है, सभी इच्छुक उम्मीदवार 16 अगस्त 2021 से ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की सुविधा 25 अगस्त 2021 तक उपलब्ध रहेगी और आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तिथि 30 अगस्त 2021 है।

इसके लिए ऑनलाइन मोड के माध्यम से 25 अगस्त या उससे पहले आवेदन किए जा सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले सकते हैं इसे महाप्रबंधक, सेंटर फाॅर लर्निंग एंड डेवलपमेंट, एनएलसी इंडिया, सर्कल 20, नवेली - 607803 के पते पर 30 अगस्त 2021 तक जमा कर सकते हैं।

NLC भर्ती 2021 वेतनमान

फिटर, टर्नर, मैकेनिक (मोटर व्हीकल), इलेक्ट्रीशियन, वायरमैन, मैकेनिक (डीजल), मैकेनिक (ट्रैक्टर), कारपेंटर, प्लंबर, स्टेनोग्राफर, वेल्डर - रु. 10,019/- प्रति माह.पासा - रु.8766/-प्रति माहअकाउंटेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर, असिस्टेंट (एचआर) - रु. 12,524/- प्रति माह

NLC भर्ती 2021 शैक्षिक योग्यता

मान्यता प्राप्त बोर्ड से संबंधित विषय में आईटीआई / बी.कॉम / बीबीए / बीसीए / बी.एससी. की योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के लिए पात्र हैं।NLC अप्रेंटिस 2021 आयु सीमा - न्यूनतम 14 वर्ष

IIT ISM धनबाद भर्ती 2021

धनबाद भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान ने जूनियर असिस्टेंट के 73 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 31 अगस्त तक इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 55% अंकों के साथ किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके अलावा कंप्यूटर की अच्छी जानकारी होनी चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु 30 साल है। जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

GMRC Recruitment 2021

गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने सिविल, सिस्टम, इलेक्ट्रिकल, रोलिंग स्टॉक में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार 20 अगस्त तक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। डिप्टी जनरल मैनेजर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त संस्थान से प्लानिंग में ग्रेजुएट और ट्रांसपोर्ट प्लानिंग या संबंधित क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए।

Posted By: Arvind Dubey